इंग्लैंड को हराकर वनडे में टॉप-3 में टीम इंडिया , पाक को पछाड़ा

दिल्ली: टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को दस विकेट से हराने का इनाम मिला है। वह बुधवार को जारी ICC वनडे रैंकिंग में टॉप-3 में पहुंच गई है। भारतीय टीम ने पाकिस्तान को पीछे धकेला। भारतीय टीम क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट (टी-20, वनडे और टेस्ट) में टॉप-3 में काबिज इकलौती टीम है।

टीम इंडिया ने मंगलवार रात द ओवल में तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड पर दस विकेट की जीत हासिल की थी। उसने पहली बार वनडे में इंग्लैंड को उसके ही घर में दस विकेट से हराया है। इस जीत से भारत को 3 रेटिंग प्वाइंट का फायदा हुआ। मैच से पहले भारत 105 अंकों के साथ चौथे स्थान पर था। मैच जीतने के बाद भारतीय टीम ने 108 रेटिंग अंक हासिल कर लिए। जिससे पाकिस्तान (106) 2 अंक से पीछे रह गया।

न्यूजीलैंड की टीम 126 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ अंकतालिका में शीर्ष पर कायम है। जबकि इंग्लैंड 122 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। भारत की जीत के हीरो गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी रहे, जिन्होंने क्रमशः छह और तीन विकेट अपने नाम किए, जबकि बल्लेबाजी में रोहित शर्मा ने कमाल किया। इंग्लैंड की टीम 110 रन पर ढेर हो गई थी। ये वही इंग्लैंड की टीम थी, जिसने एक मैच पहले 498 रन बनाने का कमाल किया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker