अमरनाथ यात्रा को लेकर महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- घर में घुसकर मारेंगे जैसा सलूक करने वालों का करना होगा मुकाबला

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने अमरनाथ यात्रा के बहाने बीजेपी पर जमकर हमला बोला है। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि यह यात्रा (अमरनाथ यात्रा) हिंदू-मुस्लिम भाईचारे की निशानी होती थी लेकिन भाजपा ने इस यात्रा को सियासी हथकंडा बना दिया है कि जैसे जम्मू-कश्मीर को फतह करना है… इनके पास रिपोर्ट है जिसमें लिखा है कि एक दिन में यात्रा के लिए 5,000 से अधिक लोग नहीं जाने चाहिए।

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि यह समझते हैं कि जम्मू-कश्मीर किसी और का हिस्सा है और ‘घर में घुस कर मारेंगे’ जैसा सलूक करते हैं। हमें इसका मुकाबला करना है। अगर हमने यह सोचा कि ‘जो हो गया, सो हो गया’ तो हमारा वजूद मिट जाएगा। हमारी ज़मीन, नौकरियां जा रही है। पीडीपी चीफ ने कहा कि हम एक मस्लिम बहुल प्रदेश हैं। हमने पाकिस्तान के साथ जाने से इंकार कर हिंदुस्तान से हाथ मिलाया। हमने इस मुल्क का झंडा कबूल किया और उसके साथ अपना झंडा मिलाया और दोनों झंडों को सलाम करते रहे। लेकिन आज हमारे घरों में घुसकर झंडे लगाते हैं। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker