समझौता तोड़ने पर ट्विटर ने एलोन मस्क पर ठोका मुकदमा

दिल्लीः

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क के खिलाफ ट्विटर ने आखिरकार कोर्ट में केस दायर कर दिया है. रॉयटर्स के मुताबिक, अमेरिका की डेलावेयर कोर्ट में दाखिल याचिका में मस्क पर 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने की डील की शर्तों के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है. कोर्ट से कहा गया है कि मस्क को 54.20 डॉलर प्रति शेयर के पूर्व समझौते पर सौदा पूरा करने का आदेश दिया जाए. इससे पहले, मस्क ने ट्विटर को मुकदमा दायर करने की चुनौती दी थी. एक्सपर्ट्स का मानना है कि ये मुकदमा वॉल स्ट्रीट के इतिहास के सबसे बड़े मुकदमों में से एक साबित हो सकता है.

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर ने याचिका में कहा है कि मस्क समझते हैं कि वह जब चाहें अपना मन बदल सकते हैं, कंपनी को बर्बाद कर सकते हैं, उसका संचालन ठप कर सकते हैं, स्टॉकहोल्डर्स की वैल्यू को नष्ट कर सकते हैं, और ये सब करने के बाद अलग हट सकते हैं. दुनिया सबसे रईस व्यक्तियों में शुमार एलन मस्क ने 10 अप्रैल को ट्विटर को खरीदने का ऐलान किया था. उसके बाद पिछले हफ्ते शुक्रवार को उन्होंने डील रद्द करने की घोषणा की थी. मस्क का आरोप था कि ट्विटर ने बार-बार कहे जाने के बावजूद माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर उपलब्ध फर्जी और स्पैम अकाउंट्स की जानकारी नहीं दी, जो कि सौदे की शर्तों के खिलाफ है इसलिए वह सौदा तोड़ रहे हैं. हालांकि ट्विटर ने दावा किया है कि उसने विलय समझौते पर मोलभाव के दौरान इस शर्त को हटा दिया था.

ट्विटर ने याचिका में एलन मस्क के खिलाफ विलय समझौता तोड़ने की लंबी लिस्ट कोर्ट में पेश की है. ट्विटर का कहना था कि उसने मस्क के साथ स्पैम अकाउंट्स को लेकर ज्यादा जानकारी इसलिए शेयर नहीं की थी क्योंकि उसे डर था कि कहीं वह विलय छोड़कर कंपटीशन में कोई दूसरा प्लैटफॉर्म न खड़ा कर दें. ट्विटर ने मस्क पर जनवरी और मार्च के बीच “गुप्त रूप से” कंपनी के शेयरों को खरीदने का भी आरोप लगाया और कहा कि उन्होंने रेग्युलेटर्स को इसकी जानकारी भी नहीं दी. ट्विटर ने पहली बार ये भी बताया कि इस सौदे की घोषणा के बाद उसकी कंपनी छोड़कर जाने वाले कर्मचारियों की संख्या बढ़ गई है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker