पत्नी की हत्या कर खुद पंहुचा पुलिस चौकी,समझे क्या है मामला ?

दिल्लीः छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. एक शख्स ने अपनी ही पत्नी की बेरहमी से गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद जुर्म छिपाने के लिए शव को फंदे से लटका दिया, लेकिन बाद में खुद पुलिस थाने पहुंचा और अपना जुर्म कबूल कर लिया. शख्स की निशानदेही पर पुलिस ने शव को बरामद किया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पूछताछ में आरोपी शख्स ने अपनी ही पत्नी की हत्या के पीछे की हैरान करने वाली वजह बताई.

बेमेतरा पुलिस के मुताबिक 7 जुलाई 2022 को 28 वर्षीय शख्स समेरिया पुलिस चौकी पहुंचा. शख्स ने बताया कि उसका नाम सुशील साहू है. उसने अपनी पत्नी रानी साहू की हत्या कर दी है. शव को अपने ही घर के एक करमे में फांसी के फंदे पर लटका दिया है. शख्स की ये बात सुनकर सब हैरान रह गए. शव को जब्त कर आगे की कार्रवाई शुरू की गई. आरोपी सुशील ने बताया कि 2 महीने पहले वो अपनी पत्नी के साथ कामकाज के लिए उत्तर प्रदेश के लखनऊ गया था. वहां एक दिन वो अपनी पत्नी को किसी गैर मर्द के साथ गलत काम करते देख लिया था. दोनों के बीच विवाद हुआ, लेकिन आस-पास के लोगों द्वारा समझाने के बाद वो साथ में रहने लगे.

पुलिस के मुताबिक सुशील ने अपने बयान में बताया कि बीते 5 जुलाई को लखनऊ से ट्रेन बैठकर दुर्ग आये. इसके बाद दुर्ग से 6 जुलाई को बेमेतरा पहुंचे. इसके बाद शाम को थाना सिटी कोतवाली में तलाक संबंधी रिपोर्ट कराया. वकील से राय लेने के बाद 7 जुलाई को दोपहर करीब 1:30 बजे घर सेमरिया पहुंचा. पत्नी रानी के दूसरे पुरूष के साथ संबंध बनाने की बात को लेकर पति-पत्नी में फिर विवाद हुआ. पत्नी द्वारा पति सुशील को कहा गया कि तुम मेरे से तलाक ले रहे हो, मैं इसी घर में तेरे सामने दस पुरूषों को बुलाकर गलत संबंध बनाउंगी. इसी बात पर से आरोपी सुशील साहू नाराज होकर अपनी पत्नि रानी साहू का गला दबाकर हत्या कर दिया. हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिये रानी साहू के शव को घसीटकर अपने कमरे में ले जाकर रानी के गले में साड़ी से फंदा डालकर शव को सिलिंग पंखा में लटका दिया. लेकिन इसके बाद खुद थाने पहुंचकर अपना जुर्म कबूल कर लिया. पुलिस चौकी प्रभारी डीएन सिंह ने बताया कि आरोपी युवक को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker