Horoscope Today 12 july : क्या कहते है आपके आज के सितारे जाने अपनी राशि के अनुसार

दिल्लीः आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज सभी के साथ संबंध मधुर रखने होंगे, महिलाओं के साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए. अपने काम में लगे रहें. इंपोर्ट-एक्सपोर्ट के कारोबारियों को परेशानी उठानी पड़ सकती है. कागजी कार्रवाई पूरी रखें और सभी के साथ विनम्र भाव से पेश आएं. जिन युवाओं की कला क्षेत्र में रुचि है उनके लिए करियर के बेहतर मौके बनते हुए दिख रहे हैं. विद्यार्थियों के लिए स्वभाव में लचीलापन रखना लाभकारी रहेगा. सेहत में गिरावट की आशंका है. परिवार में पहले से कोई बीमार है तो उनको लेकर चिंता रहेगी.

वृष- आज के दिन छोटी गलतियां होने पर भी लोग आलोचना करने से पीछे नहीं हटेंगे, इसलिए ध्यान रखना होगा कि कार्यों में कोई चूक न होने पाए. युवा वर्ग के लिए संगति बहुत मायने रखती है, ऐसे में कुसंगति का नुकसान भविष्य में उठाना भारी पड़ सकता है. हाइपर एसिडिटी से बचने के लिए सजगता बरतनी होगी. चिकनाई या मसालेदार भोजन को अवॉइड करें. परिवार के प्रति जिम्मेदारी का भाव आपको आपके करीबियों के पास ला सकता है.

मिथुन- आज के दिन मिथुन राशि वाले सिर्फ और सिर्फ पेंड़िंग कार्यों को पूरा करने में फोकस बढ़ाएं. अगर आप कामकाज के बोझ के चलते या किसी और कारण से ऑफिस नहीं जा पा रहे हैं तो फोन के माध्यम से संपर्क बनाए रखना होगा विद्यार्थी पढ़ाई के अलावा एक्टिविटी क्लास भी ज्वाइन कर सकते हैं. हेल्थ को लेकर परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेगी.

कर्क- आज के दिन किसी से भी बेवजह का सवाल जवाब न करें. ऐसीऑफिस में कामकाज कुछ नहीं खास नहीं होगा, ऐसे में धैर्य बनाए रखने की जरूरत है. कारोबार बढ़ाने के लिए कर्ज लेने की प्लानिंग कर सकते हैं, लेकिन पहले चुकाने की व्यवस्था कर लें. जिन विद्यार्थियों का रिजल्ट आने वाला है उन्हें कुछ चिंता सता सकती है, लेकिन धैर्य रखें परिणाम सुखद होगा. सर्वाइकल के मरीजों के लिए दिन कठिन होगा।

सिंह- आज के दिन यदि कोई मदद मांग रहा है तो तत्पर होकर उसकी सहायता के लिए आगे आए. लंबे समय से रुके काम शुरू होने की संभावना है, इसलिए खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखना उचित रहेगा. कारोबारियों के लिए व्यवसाय के विस्तार की प्लानिंग करना शुभ रहेगा. अपने प्रतिष्ठान या उत्पाद का प्रचार प्रसार करने के लिए नए विकल्पों की तलाश शुरू कर देना चाहिए. विद्यार्थी अपने समय का सदुपयोग करें. स्वास्थ्य को देखते हुए आपको संतुलित खानपान रखना चाहिए. यूरिन इंफेक्शन से जूझ रहें हो तो अधिक से अधिक मात्रा में पानी पिए.

कन्या- आज महत्वपूर्ण विषयों में निर्णय लेते समय जल्दबाजी करने  से बचना होगा. ऑफिस की ओर से यात्रा पर जाने का अवसर मिले तो नि संकोच होकर जाए, बॉस आपके कार्यों की समीक्षा कर सकते हैं, इसमें कोई त्रुटि न हो इसका पूरा ध्यान रखें. व्यापारिक अपने उत्पाद या प्रतिष्ठान की साख को लेकर कोई लापरवाही न बरतें. युवाओं को भविष्य में आज की गलतियों का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है.

तुला- आज के दिन थोड़ा समय ठहर कर दोबारा प्रयास करना लाभकारी होगा.नौकरीपेशा से जुड़े लोगों का काम पर पूरा ध्यान नहीं लग पाएगा, इसलिए महत्वपूर्ण कार्यों को पूरी गंभीरता के साथ करना बेहतर होगा. पैतृक कारोबारिक रिश्ते मजबूत होंगे, तो वहीं दूसरी ओर असमंजस की स्थिति में वरिष्ठों के साथ बैठकर इसके समाधान की तलाश करनी होगी. सिर दर्द हो सकता है, ऐसे में मालिश और दवाओं से लाभ लेना होगा. मित्रों के साथ आउटिंग पर जाने का प्लान बन सकता है.

वृश्चिक- आज के दिन कार्य का आनंद लेने के लिए आराम को भी महत्व देना होगा, क्योंकि मन मस्तिष्क दोनों का स्वस्थ होना जरूरी है. विदेशी कंपनियों में नौकरी करने के इच्छुक हैं तो जल्द ही ऑफर मिल सकता है. विद्यार्थी पढ़ाई और मनोरंजन का तालमेल बनाकर रखें. सेहत को लेकर मांसपेशियों में दर्द और बुखार की शिकायत हो सकती है. खानपान में कोई लापरवाही न बरतें. परिवार में सदस्यों के साथ मनमुटाव हो रहा है तो शालीनता से विमर्श करते हुए समाधान खोजने का प्रयास करना चाहिए.

धनु- आज के दिन धनु राशि वाले मानसिक रूप से काफी सकारात्मक नजर आएंगे, तो वहीं दूसरी ओर कार्य क्षमता में भी बढ़ोतरी होगी. बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों को प्रमोशन या मनचाहे स्थानांतरण मिल सकता है. विद्यार्थियों पर धीरे-धीरे पढ़ाई का प्रेशर और बढ़ेगा. मानसिक तौर पर खुद को तैयार रखें और समय व्यर्थ न गंवाएं. स्वास्थ्य की दृष्टि से कान में दर्द उठने की आशंका है. घर से संबंधित किसी सामान की खरीदारी कर सकते हैं.

मकर- आज ईश्वर के ध्यान में लगाने की कोशिश करें. कर्म क्षेत्र में मस्तिष्क का प्रयोग अत्यधिक करना पड़ सकता है. कारोबार में नुकसान की आशंका है, थोड़ा धैर्य के साथ परिस्थितियों को बदलने का इंतजार करना होगा. युवाओं का ज्ञान कोष बढ़ेगा, साथ ही बेहतर नौकरी या कोर्स के अवसर बनते दिख रहे हैं. बदलता मौसम आपको बीमार बना सकता है, इसलिए कोई भी लापरवाही न बरतें. विवाह योग्य लोगों का रिश्ता तय हो सकता है, लेकिन निर्णय लेने से पहले आम राय बनाए जल्दबाजी दिखाना नुकसानदेह होगा।. 

कुम्भ- आज के दिन आपको अनावश्यक चिंता से बचना होगा, अन्यथा यह मानसिक परेशानी का कारण  बन सकती है.कामकाज को लेकर धैर्य रखें, आप पर बहुत लोगों की जिम्मेदारियां रहेंगी. खुदरा व्यापारियों को ग्राहकों की नापसंद भी झेलनी पड़ सकती है. युवाओं को कामकाज में अच्छा एक्स्पोज़र मिलने की उम्मीद है. विद्यार्थी संगत को लेकर सतर्क रहें. व्यर्थ समय न गंवाएं. सेहत में आज बीपी या शुगर से पीड़ित लोग खानपान का विशेष ध्यान रखें, तो वहीं कान संबंधित दिक्कतें भी सामने आ सकती हैं.

मीन- आज के दिन जहां एक ओर सामाजिक कार्य में लगे लोगों का मान सम्मान बढ़ेगा, तो वहीं पूरी सक्रियता के साथ लोगों के बीच रहकर उनके दुख दर्द को बांटने का प्रयास करना चाहिए. दिमाग में दूसरों के साथ कंपटीशन की भावना बढ़ेगी, जो कि जरूरी कार्यों को पूरा करने में परेशानियां खड़ी कर सकती हैं. ऑनलाइन बिजनेस करने वालों के लिए आज अच्छा मुनाफा होने वाला है. हेल्थ को लेकर आज गैस्टिक की समस्या से जूझना पड़ सकता है. रेगा.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker