जोधपुर में सीआरपीएफ के जवान ने खुद को मारी गोली, 17.30 घंटे तक पत्नी और बच्चे को बनाया था बंधक

दिल्लीः जोधपुर में करीब 17.30 घंटे तक अपने परिवार को बंधक (Hostage) बनाकर रखने और रुक-रुककर अपने क्वाटर की बालकनी से फायरिंग करने वाले सीआरपीएफ के जवान नरेश जाट (CRPF Jawan Naresh Jat) ने आखिरकार को खुद गोली मारकर आत्महत्या कर ली. नरेश ने रविवार शाम को अपने क्वाटर का दरवाजा बंद कर लिया था. उसके बाद उसने रुक-रुककर अपनी बालकनी में आकर फायरिंग शुरू कर दी थी. इससे सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर में हड़कंप मच गया था. जवान को समझाइश के सभी प्रयास फेल हो गये. उसके बाद उसने सोमवार को सुबह करीब 11.30 खुद को गोली मार ली जिससे उसकी मौत हो गई. इस घटना से सीआरपीएफ और पुलिस-प्रशासन समेत सभी लोग सकते में आ गये.

नरेश जाट जोधपुर के कड़वड़ थाना इलाके में स्थित सीआरपीएफ के प्रशिक्षण केंद्र में पदस्थापित था. रविवार शाम करीब छह बजे उसने अपनी पत्नी और 6 वर्षीय मासूम को वहां स्थित खुद के सरकारी क्वाटर में बंद कर लिया था. बाद में उसने क्वाटर की बालकनी में आकर फायरिंग कर दी थी. इससे सीआरपीएफ कैम्पस गूंज उठा. घटना की जानकारी मिलने पर सीआरपीएफ के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उसे समझाने का प्रयास किया लेकिन उसने न तो अपने क्वाटर का दरवाजा खोला और न ही किसी की बात सुनी.

इसकी सूचना पर बाद में रात को जोधपुर पुलिस कमिश्नर रविदत्त गौड़, जोधपुर डीसीपी डॉ अमृता दोहन और एसीपी राजेन्द्र दिवाकर समेत कई आला अधिकारी वहां पहुंचे और उसे समझाने का प्रयास किया. इस पर भी बात नहीं बनी तो नरेश के पिता और दोस्तों को उसे समझाने के लिये बुलाया गया. लेकिन नरेश उनसे भी नहीं माना और पास आने पर गोली मार देने की धमकी देने लगा. बताया जा रहा है कि शाम करीब छह बजे से रात लगभग 2 बजे तक नरेश ने रुक-रुककर करीब एक दर्जन फायर किये थे. इससे पहले वह अपने साथ क्वाटर में 40 राउंड फायर साथ ले गया था.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker