बोरिस जॉनसन अपने प्रधानमंत्री काल में लगातार विवादों में घिरे रहे

दिल्लीः ब्रिटेन में सियासी संकट के बीच बोरिस जॉनसन ने ब्रिटिश PM पद से इस्तीफा देने का ऐलान तो कर दिया है. इस बीच उनसे जुड़े एक के बाद एक मामले सामने आ रहे हैं. जॉनसन को लेकर साल 2008 का एक मामला चर्चा में है. उस दौरान वे लंदन के मेयर और हेनले से सांसद हुआ करते थे. तब बोरिस एक युवती को दिल दे बैठे थे. उसी के लिए उन्होंने सिटी हाल में जॉब की कोशिश की थी. अब उनको इस बात का दोषी ठहराने की कोशिश हो रही है कि उन्होंने अपने पावर का गलत इस्तेमाल किया.

संडे टाइम्स के मुताबिक, उस लड़की की सिटी हाल में नियुक्ति इसलिए रोक दी गई थी, क्योंकि एक बड़ी हस्ती किल्ट मेल्टहाउस ने इस बात का हवाला दिया था कि जॉनसन और युवती में ज्यादा नजदीकियां हैं, जो कि ऐसी जॉब में ठीक नहीं है.

किल्ट मेल्टहाउस हाल के समय तक जॉनसन की कैबिनेट में मंत्री रहे थे. वह युवती कोई और नहीं बल्कि जॉनसन की वर्तमान पत्नी थी जिनसे दोनों की अब चार संतान हैं.

जॉनसन पर एक और मामले में दोषी होने का आरोप है. उन्होंने लंदन का मेयर होते हुए अमेरिकी बिजनेस वुमन जेनिफर एक्रयूरी को जनता के टैक्स के पैसों से बिजनेस ट्रिप कराईं. अक्रयूरी ने बाद में स्वीकारा था कि उनका जॉनसन से अफेयर रहा था. संडे टाइम्स के मुताबिक, साल 2017 में दोनों के बीच बातचीत के टेप रिकॉर्ड से पता चला कि साल 2008 में दोनों के बीच कुछ समय के लिए संबंध बने थे. हालांकि, उस समय जानसन शादीशुदा और 4 बच्चों के पिता थे.

बोरिस जॉनसन अपने प्रधानमंत्री काल में लगातार विवादों में घिरे रहे हैं. आइए जानते हैं जॉनसन से जुड़े विवादों से जो उनके राजनीतिक करियर को तबाही की ओर लेकर गया

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker