मौसम विभाग के अनुसार बालोद, राजनांदगांव, कांकेर, बीजापुर और नारायणपुर जिले में अतिभारी बारिश का अनुमान

दिल्लीः छत्तीसगढ़ में बारिश का सिलसिला एक बार फिर शुरू हो गया है. रविवार को मौसम विभाग ने प्रदेश के 12 जिलों में बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक मुंगेली, गरियाबंद, धमतरी, महासमंद, कबीरधाम, कोंडगांव में भारी बारिश का अनुमान है. इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है.

बीते 24 घंटे में बीजापुर, फरसगांव, बस्तर, जगदलपुर, कोंडागांव, केशकाल, कांकेर भैरमगढ़, उसूर, बकावंड, नारायणपुर समेत कई जगहों पर जोरदार बारिश देखने को मिली है. बता दें कि छत्तीसगढ़ में मौसम रफ्तार पकड़ रहा है. रविवार को मौसम विभाग द्वारा रिपोर्ट के अनुसार कुल 5 जिलों में अतिभारी बारिश की संभावना बनी हुई है. इन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है.

मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार बिलासपुर, रायगढ़ मुंगेली, कोरबा जांजगीर, रायपुर, बालोदबाजार, गरियाबंद, धमतरी, महासमुंद, दुर्ग, बालोद, वेमेतरा, कबीरधाम, राजनांदगांव, बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर, बीजापुर, नारायणपुर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. इसके साथ ही 5 जिलों के लिए रेड अलर्ट भी जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार बालोद, राजनांदगांव, कांकेर, बीजापुर और नारायणपुर जिले में अतिभारी बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग ने बताया कि इन जिलों में भारी बारिश के साथ बादलों की गरज-चमक भी देखने को मिल सकती है. साथ ही इन जिलों में वज्रपात होने की संभावना भी बनी हुई है.

बता दें कि इससे पहले बीते 24 घंटों में प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश देखने को मिली है. सबसे ज्यादा बारिश छत्तीसगढ़ के बीजापुर में (12 MM) हुई है. इसके बाद घरामा में 8MM बारिश दर्ज की गई है. फरसगांव, बस्तर, जगदलपुर, कोंडागांव में (7 MM) बारिश दर्ज की गई है. इसके साथ ही केशकाल, कांकेर भैरमगढ़, उसूर, बकावंड, नारायणपुर में (6MM) बारिश हुई है. इसके साथ ही प्रदेश के अन्य स्थानों बिलाईगढ़, भोपालपट्टनम, सुकमा, पामगढ़, मैनपुर, कोटा, बलौदा में सबसे कम (3MM) बारिश दर्ज की गई है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker