सुप्रीम कोर्ट का जज बताकर ठगी करने वाले 2 शातिर अपराधी गिरफ्तार

दिल्लीः खुद को सुप्रीम कोर्ट का जज बता कर ठगी करने वाले गिरोह के दो शातिर अपराधियों को देहरादून पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी मनोज और राजीव अरोड़ा को पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त टीम ने यूपी के नोएडा इलाके से अरेस्ट किया है. दरअसल, एसटीएफ देहरादून द्वारा थाना कोतवाली पर सूचना दी गई थी कि देहरादून में एक गिरोह सक्रिय है, जो सुप्रीम कोर्ट के जज की फोटो अपने मोबाइल की डीपी पर लगा कर भारत सरकार के मंत्रालयों एवं राज्य सरकार के मंत्रालयों एवं विभिन्न सीनियर अफसरों को अपने प्रभाव में लेकर आम लोगों से काम करवाने के एवज में ठगी करने का प्रयास कर रहे हैं.

इस सूचना पर थाना कोतवाली नगर में मुकदमा दर्ज किया गया और इसके बाद गठित टीम ने जांच-पड़ताल करने पर पाया कि नोएडा एवं दिल्ली के आसपास एक ऐसा गिरोह सक्रिय है, जो जज-अफसर व वरिष्ठ मंत्री के पद एवं नाम का उपयोग कर और उनके फोटो को अपने मोबाइल की डीपी पर लगा कर और अपना मोबाइल नम्बर पर ट्रू कॉलर पर भी उनके ही नाम रजिस्ट्रेशन करता है. इस गिरोह ने कई लोगों से काम करवाने के बदले में मोटी धनराशि भी ली है.

ऐसा ही एक मामला देहरादून का है, जहां भूमाफिया से मिल कर दोनों आरोपियों ने उत्तराखंड सचिवालय में वरिष्ठ आईएएस को भी निशाना बनाया. दोनों आरोपियों ने अधिकारी से मुलाकात भी की थी. इन दोनों का मकसद जमीन के मामलों में ठगी करने की थी. जमीन को खाली करवाने के लिए दोनों आरोपियों को भूमाफिया से करीब 50 लाख रुपए मिलने वाले थे, मगर उससे पहले दोनों आरोपियों को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया. दोनों पर दिल्ली में भी कई मुकदमे दर्ज हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker