मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश से हालात हुई बद्तर,आकाशीय बिजली गिरने से लोगों की मौत

दिल्लीः मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश कहर बरपा रही है. प्रदेश के करीब-करीब हल जिले में लोगों के घरों में पानी भर गया है और सड़कें जलमग्न हैं. कई जगह नदियों में बाढ़ के हालात हैं तो कई जगह लोगों की मौत तक हुई है. राजधानी भोपाल सहित भिंड, श्योपुर और खरगोन जैसे जिलों में हालात बद्तर हो गए हैं. सागर में आकाशीय बिजली गिरने से तीन, तो भिंड में एक बच्चे की मौत हो गई है. भोपाल में रविवार रात से सोमवार सुबह तक रुक-रुक कर बारिश हो रही है. श्योपुर में कई जगह शहर में ही बाढ़ के हालात हैं. लोगों को घर-गृहस्थी का सामान खराब होने से भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है.

जानकारी के मुताबिक, सागर के जैसीनगर थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम सेमाढाना में मौसम अचानक बदल गया और लोगों पर आसमानी आफत टूट पड़ी. यहां आकाशीय बिजली गिरने से 3 लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. साथ ही 2 लोग घायल भी हो गए. बताया जा रहा है कि सेमाढाना निवासी महेंद्र सिंह के निर्माणाधीन मकान में मजदूर काम कर रहे थे, तभी तेज हवाओं के साथ बादलों गरजे और तेज बारिश होने लगी. ये देख सभी मजदूर बारिश से बचने के लिए पास में लगे इमली के पेड़ के नीचे जाकर खड़े हो गए. तभी आकाशीय बिजली इमली के पेड़ पर गिरी जिसमें मोहित पिता मोहन रैकवार उम्र 25 साल, निवासी राहतगढ़, छोटू पिता मुन्ना रैकवार उम्र 19 साल निवासी राहतगढ़ और महेन्द्र पिता पूरन सिंह निवासी सेमाढाना की मौत हो गई और सेमाढाना निवासी दो लोग घायल हो गए.

भिंड में बारिश का कहर शुरू हो चुका है. बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने से मेहगांव में जहां एक बालक की मौत हो गई, वहीं उसके तीन दोस्त बुरी तरह झुलस गए. इधर भिंड के देहात क्षेत्र मढ़ैयन गांव में आंधी और भारी बारिश की वजह से एक मकान की छत गिर गई. इस हादसे में दादी-पोती की मौत हो गई. वहीं, एक 4 साल का बच्चा और एक महिला घायल हो गई. घायलों को उपचार के लिए  अस्तपाल में भर्ती कराया गया. घटना के बाद बीजेपी के पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह और कांग्रेस के पूर्व विधायक हेमंत कटारे मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया. दरअसल रविवार शाम बारिश और तेज आंधी के कारण बने चक्रवात आ गया था. इस वजह से करीब सौ पेड़ गिर पड़े. प्राकृतिक हलचल ने पूरे गांव का माहौल दहशतनुमा बना दिया.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker