स्केटबोर्ड की सवारी कर रहे लड़के को कांस्टेबल जड़ा थप्पड़,अब होगी कार्रवाई

दिल्लीः दक्षिण पश्चिम दिल्ली के सफदरजंग एन्क्लेव इलाके में एक लड़के को कथित तौर पर थप्पड़ मारने के आरोप में दिल्ली पुलिस के एक कांस्टेबल के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की गयी. दरअसल, स्केटबोर्ड की सवारी को लेकर एक लड़के और उसके दोस्तों के साथ बहस के बाद पुलिस ने एक लड़के को थप्पड़ मारा था. ऐसे में घटना का एक कथित वीडियो पीड़ित के एक दोस्त द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किए जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने घटना का संज्ञान लिया.

वीडियो में कांस्टेबल (पुलिस की वर्दी पहने हुए) को लड़कों के एक समूह के साथ बहस में उलझा हुआ देखा जा सकता है, जिसने अचानक गुस्से में आकर उनमें से एक को थप्पड़ मार दिया. लड़के कहता दिख रहा है कि उसकी नाक से खून बह रहा है. वह अपने दोस्तों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहता है कि इस कृत्य का वीडियो रिकॉर्ड किया जाए. वह कांस्टेबल से भी सवाल करता है कि उसने उस पर हाथ कैसे उठाया, सिर्फ इसलिए कि वह एक पुलिसकर्मी है. बाद में, उसी वीडियो में पुलिसकर्मी को आरोप से इनकार करते हुए भी देखा जा सकता है.

दिल्ली पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पश्चिम) को टैग किया और ट्विटर पर लोगों को सूचित किया कि बल ने एक कांस्टेबल द्वारा दुर्व्यवहार की घटना का संज्ञान लिया है. दिल्ली पुलिस ने ट्वीट किया, ”हमने सफदरजंग एन्क्लेव में एक नाबालिग लड़के के साथ एक कांस्टेबल द्वारा दुर्व्यवहार की घटना का संज्ञान लिया है. संबंधित अधिकारियों को तथ्यों का पता लगाने और उचित कार्रवाई करने के लिए कहा गया है.”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker