इंग्लैंड में भारतीय फैंस पर नस्लीय टिप्पणी करने वाला शख्स गिरफ्तार

दिल्ली: भारत-इंग्लैंड के बीच पिछले हफ्ते खेले गए एजबेस्टन टेस्ट में भारतीय फैंस पर नस्लीय टिप्पणी करने वाला शख्स गिरफ्तार कर लिया गया है। बर्मिंघम पुलिस ने 32 साल के युवक को हिरासत में लिया है। उसने एक सोशल पोस्ट ने इस गिरफ्तारी की जानकारी दी है।

बर्मिंघम पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा, ‘सोमवार को बर्मिंघम टेस्ट मैच में नस्लवादी, अपमानजनक व्यवहार की रिपोर्ट के बाद एक 32 साल के शख्स को नस्लीय रूप से सार्वजनिक आदेश का उल्लंघन करने के अपराध के लिए गिरफ्तार किया गया है।’ बता दें कि एजबेस्टन टेस्ट के चौथे दिन कुछ भारतीय फैंस ने सोशल पोस्ट में उनके साथ हुई नस्लीय व्यवहार की जानकारी दी थी।

भारतीय फैंस की पोस्ट के बाद यह मामला सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। इस घटना के लिए इंग्लिश बोर्ड को ट्रोल भी किया गया। उसके बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) और एजबेस्टन मैदान के अधिकारियों ने मामले की जांच कराई थी। एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उस दिन नस्लीय टिप्पणी करने वाले इंग्लिश फैन ने शराब पी रखी थी। मामला इसलिए बढ़ गया क्योंकि पहले तीन दिनों तक टीम इंडिया हॉवी थी। उसके बाद आखिरी के दो दिनों में अंग्रेज ड्राइविंग सीट पर आ गए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker