आंखें सीधी मगर नाक और भौहें उल्टी, तस्वीर की असलियत आपको चौंका देगी

दिल्लीः कम से कम वक्त में ज्यादा पापुलैरिटी औऱ जल्द से जल्द प्रमोशन के लिए लोग ढेर सारे पैंतरे अपनाते हैं. जो कभी पॉज़िटिव तो कभी नेगेटिव भी हो सकता है. मकसद साफ होता है कि कैसे लोगों के बीच चर्चा का विषय बने और कैसे सभी का ध्यान खींचा जा सके. कई बार तो सेलेब्स इस चक्कर में कुछ ऐसा कर जाते हैं जो बेहद अजीब होता है. जैसा एक सिंगर ने किया. अपनी ऐसी फोटो बनवाई जिसे देख लोग कंफ्यूज़ होने लगे तो कुछ तस्वीर को ऑप्टिकल इल्यूज़न का हिस्सा मानने लगे.

Optical Illusion कैटेगरी की तस्वीरें तो बहुत देखी होंगी, जिसे देख एक बार में उसकी असलियत पहचान पाना हर किसी के बस की बात नहीं होती. लेकिन किसी सेलेब्रिटी को खुद की तस्वीर के साथ ऐसा खेल करते शायद ही देखा हो. फेमस सिंगर एडम ने अपने नए एल्बम का कवर फोटो ऐसा बनवाया कि दिमाग लगाने लगे लोग. तो आप भी बताइए क्या है इमेज में अलग?

तस्वीर एक खूबसूरत महिला की है जिसे देखने पर कुछ अटपटा सा महसूस हो सकता है. जैसे चेहरे में कुछ ऐसा जो सामान्य तो बिल्कुल नहीं. गौर से देखिए और बताइए की बला की खूबसूरत महिला की तस्वीर में ऐसा क्या है जो आंखो को खटक रहा है? अगर अब भी वो सटीक बात दिमाग को नहीं छू पा रही तो ज़रा एक बार तस्वीर में महिला की आंखों को ध्यान से देखिए. दावा है कि अब आपको ज़रूर समझ आ गया होगा कि तस्वीर में कहां झोल है. दरअसल आंखों का आईलाइनर ऐसा है जिससे वो आंखो का उल्टा होने का भ्रम पैदा कर रहा है जबकि नाक और आईब्रो अलग दिशा में हैं जिसकी असलियत समझने में बहुत दिमाग खपाना पड़ा. चलिए अब आपको बताते है कि अगर आप इस तस्वीर को किसी ऑप्टिकल इल्यूज़न का भ्रम समझने की गलती कर रहे हैं तो बेशक ये आपकी भूल है.

Optical Illusion image

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker