हार्दिक पंड्या ने अकेले के दम पर जिताया पहला टी-20 , उनमें देखा जा रहा अगला भारतीय कप्तान

दिल्ली: कहा जाता है कि हर मर्ज की एक ही दवा नहीं हो सकती, लेकिन पिछले वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टी-20 टीम में जितनी भी समस्याएं दिखीं सबकी दवा फिलहाल एक ही साबित हो रही है। जिस एक दवा ने इन सभी परेशानियों को हल कर दिया है उसका नाम है हार्दिक पंड्या। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में 51 रन की पारी भी खेली और चार विकेट भी लिए। हालांकि, ज्यादा दिन नहीं बीते हैं जब हार्दिक तमाम निगेटिव कारणों से चर्चा में थे।

पीठ की चोट ठीक नहीं हो रही थी। वे गेंदबाजी नहीं कर पा रहे थे। भारतीय टीम ने उन्हें वर्ल्ड कप तक मौका दिया फिर ड्रॉप कर दिया। जिस मुंबई इंडियंस को उन्होंने कई बार चैम्पियन बनाया उसने तो एक सीजन भी इंतजार नहीं किया। पंड्या को रिटेन नहीं किया गया। पंड्या इससे टूटे नहीं। कड़ी मेहनत की। फिटनेस को दुरुस्त किया और ग्राउंड पर वापसी कर ली।

वे जब से पीठ की चोट से उबर कर वापस लौटे हैं तब से एक के बाद एक लगातार कमाल किए जा रहे हैं। पहले उन्होंने IPL-2022 में बतौर कप्तान नई-नवेली टीम गुजरात टाइटंस को चैम्पियन बनाया और फिर उसके बाद टीम इंडिया के लिए एक के बाद एक मैच विनिंग परफॉर्मेंस भी दिए जा रहे हैं। पंड्या ने अपने परफॉर्मेंस से टीम इंडिया के सामने खड़े हुए तमाम सवालों का जवाब भी दे दिया है।

अब अगर कोई एक ही खिलाड़ी इतनी सारी मुसीबतों को हल कर दे तो उसे क्या कहेंगे? आप चाहें तो सुपरमैन कह सकते हैं। वैसे क्रिकेट प्रेमियों और क्रिकेट प्रशासकों का एक बड़ा तबका उन्हें भारतीय टीम का फ्यूचर कैप्टन कह रहा है। यानी रोहित के बाद टीम इंडिया की कमान संभालने का दावेदार।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker