खुशियां लेकर आएगी बारिश

प्रकृति की समस्त विशेषताओं से वास्तु शास्त्र का घनिष्ठ संबंध माना जाता है। प्रत्येक मौसम के लिए वास्तु शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं। अब वर्षा ऋतु आने वाली है ऐसे में कुछ आसान से वास्तु उपायों को अवश्य अपनाएं।

आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में। अगर कर्ज ने घेर रखा हो तो वास्तु के अनुसार माना जाता है कि बारिश के पानी से इसे उतारा जा सकता है। बारिश के पानी को एक बाल्टी में जमा कर लें और बारिश के पानी में एक गिलास दूध मिला दें।

अब इस पानी से स्नान कर लें। मान्यता है कि इस उपाय से कर्ज जल्द उतर जाएगा। यह भी माना जाता है कि बारिश के पानी से अगर मां लक्ष्मी का जलाभिषेक किया जाए तो धन लाभ होने लगता है।

पीतल ‌के बर्तन में बारिश के पानी को एकत्र कर इससे मां लक्ष्मी का जलाभिषेक करें। इस उपाय को शुक्रवार के दिन करने का विशेष महत्व है। मां लक्ष्मी को कमल का पुष्प अर्पित करना न भूलें।

अगर आर्थिक तंगी ने घेर रखा है तो मिट्टी का घड़ा लेकर इसमें बारिश का पानी भर दें। घड़े को घर की उत्तर दिशा में रख दें। माना जाता है कि ऐसा करने से आर्थिक तंगी दूर हो जाती है।

 दांपत्य जीवन में अनबन रहती है तो एक कांच की बोतल में बारिश के पानी को भर लें। इस बोतल को कुछ दिनों के लिए बेडरूम में रख दें। ऐसा करने से दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहती है।

त्वचा संबंधी रोगों से मुक्ति पाने को बारिश के पानी में हल्दी मिला दें और फिर इस पानी से स्नान करें। वर्षा ऋतु में शहद का प्रयोग विशेष लाभकारी माना जाता है। जिस दिन वर्षा हो रही हो और नमी हो तो उस दिन हल्का भोजन करना चाहिए। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker