अमरावती केमिस्ट हत्या मामले में अदालत ने 7 आरोपियों को भेजा NIA की हिरासत में

दिल्लीः एक विशेष अदालत ने नुपुर शर्मा का समर्थन करने वाले अमरावती के एक केमिस्ट की हत्या के मामले में गिरफ्तार सात लोगों को 15 जुलाई तक राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की हिरासत में भेज दिया. इससे पहले, सभी आरोपी पूर्वी महाराष्ट्र के अमरावती शहर से मुंबई लाए गए थे. अमरावती में दवा की दुकान चलाने वाले उमेश कोल्हे की 21 जून की रात घर लौटते समय हत्या कर दी गई.

शुरुआत में मामले की जांच करने वाली पुलिस ने दावा किया कि कुछ वाट्सऐप समूहों में पैगंबर मोहम्मद के बारे में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की निलंबित नेता नुपुर शर्मा की विवादास्पद टिप्पणी का समर्थन करने वाले पोस्ट साझा करने के लिए कोल्हे की हत्या कर दी गई.

अब मामले की जांच एनआईए ने संभाल ली है. एजेंसी ने आरोपियों को यहां एनआईए मामलों के विशेष न्यायाधीश ए के लाहोटी के समक्ष पेश किया और उनकी 15 दिन की हिरासत का अनुरोध किया. एनआईए ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ सबूत हैं कि वे आतंकवादी गतिविधियों में शामिल थे. हालांकि, अदालत ने दलीलें सुनने के बाद आरोपियों को आठ दिन की एनआईए हिरासत में भेज दिया.

21 जून की रात कर दी गई थी उमेश कोल्हे की हत्या
गौरतलब है कि पूर्वी महाराष्ट्र के अमरावती शहर में 21 जून की रात उमेश कोल्हे की मोटरसाइकिल पर आए दो लोगों ने गला काटकर हत्या कर दी थी. कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद के बारे में निलंबित भाजपा नेता नुपुर शर्मा की टिप्पणी का समर्थन करने वाली पोस्ट साझा करने की वजह से कोल्हे की हत्या की गई थी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker