नए चेहरों को आजमाएगी भाजपा ! शिंदे कैंप के 13 तो BJP के 25 मंत्री ले सकते हैं शपथ, ऐसे तय हुआ फॉर्मूला

मुंबई। महाराष्ट्र राजनीति का नया अध्याय लिखने वाले तमाम नेताओं का कद बढ़ाने की तैयारी शुरू हो चुकी है। आपको बता दें कि उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिए जाने के बाद एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के बागी और भाजपा के समर्थन से नई सरकार का गठन हुआ और जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार होने वाला है। ऐसे में मंत्रिमंडल विस्तार का फॉर्मूला सामने आया है, जिसमें अधिकांश मंत्री भाजपा खेमे के हो सकते हैं।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, एकनाथ शिंदे मंत्रिमंडल में 45 मंत्री हो सकते हैं, जिनमें भाजपा को ज्यादा विभाग मिलने की संभावना है। बताया जा रहा है कि नए मंत्रिमंडल में भाजपा के 25 और शिंदे कैंप के 13 मंत्री शामिल होंगे। इसके अलावा कुछ निर्दलियों का भी कद बढ़ाया जाएगा। इसके साथ ही सूत्रों ने बताया कि एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस के अलावा मंत्रिमंडल में अधिकांश नए चेहरे शामिल किए जाएंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूत्रों का कहना है कि अगले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा नए चेहरों को परखना चाहती है। ऐसे में मंत्रिमंडल में भाजपा के नए चेहरों के दिखाई देने की संभावना है। सूत्रों ने बताया कि एकनाथ शिंदे और भाजपा के बीच मंत्रिमंडल विस्तार के फॉर्मूले को अंतिम रूप दिया जा रहा है। ऐसे में शिवसेना को हर तीन विधायकों के लिए एक विभाग दिया जा सकता है। जबकि भाजपा के हर चार विधायकों के लिए एक विभाग मिलने की संभावना है।

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अंतिम निर्णय सुप्रीम कोर्ट के 11 जुलाई के फैसले के बाद लिया जाएगा। जहां पर एकनाथ शिंदे समेत 16 विधायकों की संभावित अयोग्यता के मामले में फैसला आएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker