युवक ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ते हुए एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज करवाया अपना नाम

दिल्लीः अलग-अलग क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा के बल पर बिहार के कई युवा अपना ही नहीं प्रदेश का भी नाम रोशन कर रहे हैं. एक बार फिर समस्तीपुर के खानपुर प्रखंड के रहने वाले एक युवक ने ऐसी उपलब्धि हासिल की है कि उनपर हर किसी को गर्व हो रहा है. समस्तीपुर जिले के एक युवा ने अपना नाम एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज कराकर समस्तीपर के साथ ही पूरे बिहार प्रदेश का मान बढ़ाया है. चक्रासन में पेट पर वेट होल्डिंग विश्व रिकॉर्ड का कीर्तिमान बनाने के लिए एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में समस्तीपुर जिला के खानपुर प्रखंड के रहने वाले प्रिंस कुमार का नाम दर्ज हुआ है.

बता दें कि इससे पूर्व 12 मार्च 2022 इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी नाम दर्ज हो चुका है. समस्तीपुर के इस युवक ने उड़ीसा के सौम्या रंजन राउत वेट होल्डिंग 1 मिनट 39 सेकंड के 30 किलो वजन उठाने का रिकॉर्ड के विरुद्ध इन्होंने 118.15 kg 60 सेकंड में उठार रिकॉर्ड कायम किया था. अब अपना ही रिकॉर्ड तोड़ते हुए प्रिंस ने 12 मई 2022 को एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराया. उन्होंने 60 सेकेंड में 140.6 kg चक्रासन करते हुए पेट पर वजन उठाकर रिकॉर्ड बनाया है.

प्रिंस ने इसकी शुरुआत समस्तीपुर से ही की थी. प्रिंस का सपना है कि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड में भी अपना नाम दर्ज करवा सके. इसके लिए वह जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं. प्रिंस मूलतः समस्तीपुर जिले के खानपुर प्रखंड के गोटियाही गांव के रहनेवाले हैं. उन्होंने बताया कि वह बचपन से योग व कराटे का अभ्यास करते आ रहे हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker