अमीरात के अधिकारी का दावा: दुबई से ब्रिस्बेन के लिए EK430 की उड़ान में हुई थी ‘तकनीकी खराबी’

दिल्लीः हवाई यात्राएं कई बार यात्रियों को बेचैन कर देती है तो सोचिये कि किसी तकनीकी खराबी के साथ हवाई यात्रा करना कैसा होगा. हाल ही में अमीरात फ्लाइट से यात्रा कर रहे यात्री दुर्घटना को पास से छूकर निकले है. दुबई से ऑस्ट्रेलिया के शहर ब्रिस्ब्रेन जा रहे विमान ने 14 घंटों तक एक बड़े छेद के साथ उड़ान भरी.

अमीरात फ्लाइट के एयरबस ए380 ने दुबई से 1 जुलाई को ब्रिस्बेन के लिए उड़ान भरी थी. टेक ऑफ करने के बाद जैसे ही विमान समुद्र के ऊपर पहुंचा यात्रियों को एक बड़े विस्फोट की आवाज सुनाई दी. हालांकि विस्फोट की आवाज के बावजूद चालक दल ने उड़ान जारी रखने का विकल्प चुना और 13.5 घंटे की उड़ान के बाद ब्रिस्बेन पहुंचे.

एविएशन हेराल्ड ने बताया कि चालक दल को डर था कि टेक ऑफ के दौरान विमान का टायर फट गया है. उन्होंने लैंड करने से पहले क्वींसलैंड एयरपोर्ट के एयर कंट्रोल टीम को सूचना देकर आपातकालीन टीम को स्टैंड बाई पर रहने का आग्रह किया था.

हालांकि जैसे ही यात्री विमान से नीचे उतरे वह विमान के दाई ओर बड़ा सा छेद देखकर दंग रह गए. आपातकालीन सेवा कर्मी भी विमान में विशाल छेद देखने के बाद चकित रह गए.

जांच करने पर टीम को नोजगियर में एक बाहर निकला हुआ बोल्ट भी मिला है लेकिन अभी यह कह पाना मुश्किल है कि घटना का कारण क्या है. विमान क्षतिग्रस्त होने के कारण रिटर्न फ्लाइट से वापस दुबई नहीं आ पाया और 17 घंटो तक ब्रिस्बेन में ही खड़ा रहा.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker