उत्तरकाशी में हुई भारी बारिश से मोरी और बड़कोट में बरसात का तांडव

दिल्लीः उत्तराखंड के जनपद उत्तरकाशी में हुई भारी बारिश से मोरी और बड़कोट में बरसात का तांडव देखने को मिला. इस भारी बारिश के कारण भूस्खलन से यमनोत्री हाइवे भी दो जगह बंद हो गया है. यहां यमुनाघाटी में हुई बारिश से इस क्षेत्र में बड़ा नुकसान देखने को मिला है. देर रात से क्षेत्र में हो रही भारी बारिश के कारण यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग खनेड़ा व डाबर कोट में बोल्डर व मलवा आने से अवरुद्ध हो गया है.

वहीं भारी बारिश के चलते तहसील बड़कोट के अंतर्गत नगर पालिका बड़कोट के घरों में सड़क का पानी घुस गया और जगह-जगह सड़कों में मलबा आ गया है. वहीं न्याय पंचायत तियां के खाबला गांव में भारी मलबे ने कहीं छानियों-घरों को नुकसान हुआ है. मोरी क्षेत्र से भी बाजार सहित कई गांवों में पानी व मलबा घुसने से नुकसान हुआ है. इसके अलावा कुछ वाहन को भारी बारिश से आए मलबे से नुकसान की खबर है. खुद बड़कोट नगरपालिका अध्यक्ष नगर क्षेत्र में मौके पर पहुँची हुई है.

आपदा के समय अधिकारियों के मौके पर न पहुंचने पर नगरपालिका अध्यक्ष ने सिस्टम पर सवाल खड़ा किया है, तो वहीं नगरवासी आरोप लगा रहे कि वह रात भर परेसान रहे, लेकिन किसी जिम्मेदार अधिकारी ने फोन नहीं उठाया.

बता दें कि जनपद उत्तरकाशी में इस समय 13 ग्रामीण सड़कें बंद हैं. सिमलसारी गैर मोटर मार्ग पर नदी उफान पर है और कई जगहों से बंद है. इसके अलावा नौगांव सिउरी मोटर मार्ग भी अवरुद्ध हो गया है और फसलों को भी नुकसान की सूचना है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker