35 साल के मुस्लिम आध्यात्मिक गुरू की गोली मार कर हत्या

दिल्लीः महाराष्ट्र में नासिक जिले के येवला कस्बे में अफगानिस्तान से ताल्लुक रखने वाले 35 साल के मुस्लिम आध्यात्मिक गुरू की मंगलवार को चार अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि हत्या की वजहों का पता नहीं चला है. यह घटना मुंबई से करीब 200 किलोमीटर दूर येवला कस्बे के एमआईडीसी इलाके में एक खुले भूखंड पर शाम को घटी.

एक पुलिस अधिकारी के अनुसार मृतक की पहचान ख्वाजा सैयद चिश्ती के तौर पर की गई है. इस इलाके के लोग उन्हें सूफी बाबा के नाम से जानते थे. पुलिस के अनुसार हमलावर सूफी बाबा की हत्या करने के बाद उनकी एसयूवी गाड़ी लेकर मौके से भाग गए.

अधिकारी ने बताया कि हमलावरों ने उसके सिर पर गोली मारी, जिसके बाद उसकी मौके पर ही मौत हो गई. अफगानिस्तान के नागरिक सूफी बाबा की हत्या के बाद हमलावरों ने उसके द्वारा इस्तेमाल की गई एक एसयूवी को जब्त कर लिया और मौके से फरार हो गए. अधिकारी ने बताया कि येओला पुलिस थाने में हत्या का मामला दर्ज किया गया है और हत्यारों की तलाश की जा रही है.

बता दें कि पिछले महीने महाराष्ट्र के नासिक में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पैगंबर मोहम्मद के बारे में कथित रूप से अपमानजनक सामग्री पोस्ट करने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए एक थाने के सामने विरोध प्रदर्शन किया था. एक व्यक्ति द्वारा इंस्टाग्राम पर पैगंबर के बारे में कथित रूप से अपमानजनक सामग्री पोस्ट करने के कुछ घंटे बाद भद्रकाली पुलिस थाने के सामने विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया था. पोस्ट के वायरल होते ही ओल्ड नासिक, वडालागांव और अन्य क्षेत्रों के मुस्लिम समुदाय के लोग बड़ी संख्या में थाने के सामने जमा हो गए और इस कृत्य के लिए जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker