दिल्लीः उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने अफसरों को दिए सख्त नि्देश

दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली की 77 सड़कें जल्द ही जाम मुक्त होंगी, क्योंकि एलजी विनय कुमार सक्सेना ने अधिकारियों को निर्देश देकर टाइम लाइन फिक्स करने को कह दिया है. दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने पीडब्ल्यूडी और डीडीए सहित सभी संबंधित एजेंसियों को निर्देश दिया है कि वे 77 सड़कों को जाम मुक्त करने और तीन महीने के भीतर यातायात प्रवाह में सुधार करने के लिए हर लंबित कार्य को पूरा करें, आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. उन्होंने दिल्ली के मुख्य सचिव को सभी लंबित अंतर-विभागीय मुद्दों को सुलझाने और प्रत्येक कार्य को पूरा करने के लिए एक समय सीमा तय करने के लिए भी कहा है.

एलजी विनय कुमार सक्सेना की अध्यक्षता में सोमवार को हुई बैठक में मौजूद सूत्रों ने कहा कि उपराज्यपाल ने अधिकारियों को समय-सीमा पूरी करने और देरी की स्थिति में जिम्मेदारी तय करने का निर्देश दिया. सड़कों पर से धार्मिक संरचनाओं, झोंपड़ियों और पेड़ों को हटाने में साल भर की देरी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सक्सेना ने अधिकारियों को पूर्ण अंतर-विभागीय समन्वय सुनिश्चित करने और नॉन परफॉर्मेंस लिए बहाने के रूप में अदालत के आदेशों के अनुचित उपयोग को दूर करने का निर्देश दिया.

बैठक में पीडब्ल्यूडी, वन, गृह, दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड और दिल्ली विकास प्राधिकरण समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे. सूत्रों के अनुसार, लंबित 119 कार्यों में से 58 पर पीडब्ल्यूडी द्वारा कार्रवाई की जानी थी. सूत्र ने कहा कि आठ स्थानों पर पेड़ों को हटाने, सात स्थानों पर झोंपड़ियों और 17 स्थानों पर धार्मिक ढांचों को हटाने के अलावा बिजली के ट्रांसफार्मर और पोल के रिप्लेसमेंट, बैंक्वेट हॉल के बाहर पर्याप्त पार्किंग की अनुपलब्धता से संबंधित पांच कार्यों के अलावा, महत्वपूर्ण हिस्सों में भीड़भाड़ कम होने में देरी हो रही थी. इन हिस्सों में महरौली-गुड़गांव रोड, महरौली-बदरपुर रोड, रिंग रोड (विजय नगर से बुराड़ी चौक) और लोनी रोड (शाहदरा जीटी रोड से लोनी बॉर्डर तक) शामिल हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker