Horoscope Today: क्या कहते है आपके आज के सितारे जाने अपनी राशि के अनुसार

दिल्लीः दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं-

मेष

आज का दिन आपके लिए कुछ खर्चा भरा रहेगा,लेकिन वह खर्चे ऐसे होंगे,जो आपको मजबूरी में करने ही होंगे।आज आप माताजी को ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं।परिवार में सदस्यों और दोस्तों के प्रति आपका रवैया थोड़ा बदला हुआ रहेगा,जिसे देखकर वह आपसे नाराज भी हो सकते हैं।

वृष

यदि पहले आपने कभी भावुकता में किसी निर्णय को लिया था,तो आपको उसके लिए पछतावा होगा। सायंकाल के समय आप अपने माता पिता को धार्मिक यात्रा पर लेकर जा सकते हैं,जिससे आपके व उनके बीच दूरियां आ गई थी तो वह कम होंगी। आज का दिन आपके स्वास्थ्य में गिरावट लेकर आएगा,इसलिए आपको बाहर के खान-पान से परहेज रखना बेहतर रहेगा। 

मिथुन

आप अपनी महत्वपूर्ण परियोजनाओं को भी पूरा कर सकते हैं और जिनके पूरा होने से आपको बड़ी मात्रा में धन हाथ लग सकता है। संतान को धार्मिक कार्य करते देख आपका मन प्रसन्न रहेगा। परिवार में कोई सदस्य आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रच सकता है। आपके सुखो में भी वृद्धि होती दिख रही है।

कर्क

आपका कोई पुराना मित्र आपसे लम्बे समय बाद मिलने आ सकता है,इसलिए आपको अतीत की बातों पर झगड़ना नहीं है और पुराने लड़ाई झगड़े भी समाप्त करने है,जो लोग साझेदारी में किसी व्यापार को करते हैं,उन्हें आज पार्टनर की बातों पर भरोसा बहुत सोच विचार कर करना होगा, नहीं तो उनका धन डूब सकता है।

सिंह

आज का दिन प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए बेहतर रहेगा,क्योंकि वह अपने पार्टनर के प्यार में डुबे नजर आएंगे। आपको स्वास्थ्य में आ रही समस्याओं को लेकर डॉक्टरी परामर्श लेना होगा। सायंकाल का समय आप आध्यात्मिक व किसी पूजा-पाठ व धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। परिवार के सदस्यों द्वारा आपके लिए किसी सरप्राइज पार्टी व उपहार को लाया जा सकता है।

कन्या

बिजनेस कर रहे लोगों के लिए दिन बेहतर रहेगा,क्योंकि वह अपने बिजनेस की कुछ नई योजनाओं को लोगों के सामने ला सकते हैं,जिसका वह लाभ भी अवश्य उठाएंगे। किसी महान व्यक्ति से आपको मिलने का मौका मिलेगा जो आपके लिए लाभदायक रहेगा।आर्थिक मामलों में आपको भाग्य का साथ मिलेगा,जिससे आपकी आर्थिक स्थिति पहले से सुधरेगी। आपको किसी विपरीत परिस्थिति में दिल व दिमाग दोनों की बात सुनकर ही फैसला लेना बेहतर रहेगा।

तुला

 वैवाहिक जीवन में यदि कुछ समस्या चल रही थी तो वह आपस में मिलजुल कर समाप्त होगी। आपको किसी निजी मामले में दूसरे व्यक्ति से सलाह मशवरा नहीं करना है,नहीं तो वह आपका फायदा उठा सकता है। परिवार के सदस्यों में यदि कोई मनमुटाव चल रहा था,तो वह समाप्त होगा।  विदेशों से आयात निर्यात का व्यवसाय कर रहे लोगों को सावधान रहना होगा।

वृश्चिक

कार्यक्षेत्र व परिवार में यदि कुछ समस्याएं आ रही थी,तो आपको उनका सामना करना पड़ेगा, इसलिए आपको साहस व धैर्य बनाए रखना होगा।जो लोग नौकरी कर रहे हैं और पार्टटाइम कार्य को करने की सोच रहे हैं,तो वह उसके लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे,लेकिन यदि आपने किसी जरूरतमंद की मदद की तो वह आपके आपके मन को संतुष्टि देगी।

धनु

आज का दिन आपको अपनी सेहत के प्रति ध्यान देने की जरूरत है। आपको अपनी ऊर्जा को व्यर्थ नहीं करना है और आपका कोई परिजन आपसे किसी फरमाइश को भी कर सकता है। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों का भी महत्व बढ़ेगा। प्रेम जीवन जी रहे लोग किसी परेशानी में फंस सकते हैं,जिसमें वह अपने साथी की मदद से बाहर निकल पाएंगे।

मकर

यदि आप किसी कठिन दौर से गुजर रहे हैं,तो उसमें आपको याद रखना होगा कि रात के बाद उजाला अवश्य होता है। यदि आपसे कोई गलती हुई है तो आपको स्वीकार करना होगा,नहीं तो वह आपके लिए परेशानी बन सकती है।विद्यार्थियों को शिक्षा में धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है,जिसके लिए वह पिताजी से सलाह मशवरा करें,तो बेहतर रहेगा,जो लोग सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं,उन्हें कठिन परिश्रम की आवश्यकता है। 

कुंभ

आपको किसी मामले में यदि किसी से सलाह लेनी पडे़,तो उसमें आपको लोगों से सलाह लेने से अच्छा है कि आप अपने दिल की सुने और यदि आप कोई विपरीत परिस्थिति उत्पन्न हो,तो उसमें भी आपको अतिवादी होने से बचना होगा। आपको अपने अतीत को भूल कर वर्तमान में कदम आगे बढ़ाना होगा,तभी आप अपने मुकाम तक पहुंच पाएंगे। 

मीन

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपने जो पुरानी यादें सजोंकर रखी थी,उन्हे देखकर आप प्रसन्न रहेंगे। परिवार के किसी सदस्य से कोई वाद-विवाद पनपे,तो उसमें आपको सावधान रहना होगा व वरिष्ठ सदस्यों से ही उसे निपटवाना बेहतर रहेगा,नहीं तो आपको खरी-खोटी सुनने को मिल सकती है। जो लोग मांस मदिरा का सेवन करते हैं,वह आज अपनी इस आदत को छोड़ सकते हैं। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker