MP Politics: एमपी के नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस ट्रेंड प्रोफेशनल्स का ले रही है सहारा

दिल्लीः मध्य प्रदेश में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव में जीत के लिए बीजेपी और कांग्रेस हर वह फॉर्मूला अपना रहे हैं, जो उन्हें जीत दिला सके. कांग्रेस ने इस चुनाव के लिए खास प्लान तैयार किया है. पार्टी इस बार निकाय चुनाव में ट्रेंड प्रोफेशनल्स की मदद लेगी. यानी कि निकाय चुनाव की बारीकियों और गड़बड़ियों पर नजर रखने के लिए ट्रेंड प्रोफेशनल्स बूथ पर तैनात होंगे. कांग्रेस पार्टी ने हर एक बूथ पर तीन ट्रेंड प्रोफेशनल्स की ड्यूटी लगाई है. यदि बूथ पर किसी तरह की गड़बड़ी होती है तो ये प्रोफेशनल्स सीधे भोपाल को अपनी रिपोर्ट देंगे और इसकी जानकारी कांग्रेस कमेटी के कंट्रोल रूम में आ जाएगी.

इसके आधार पर भोपाल में कांग्रेस के नेता संज्ञान लेकर अगला कदम उठाएंगे. इसके लिए कमलनाथ के निवास पर एक कंट्रोल रूम बनाया गया है. इसमें बड़े टीवी स्क्रीन लगाए गए हैं, जिस पर हर पल की वोटिंग पर कांग्रेस के नेता नजर रखेंगे. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी ने कहा कि यह आईटी युग है. इसका सही इस्तेमाल करने में कोई आपत्ति नहीं है. दूसरे राजनीतिक दल भी ट्रेंड प्रोफेशनल्स की मदद लेते हैं. नगरीय निकाय चुनाव में रणनीति बनाने और प्रचार का नेतृत्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ कर रहे हैं.

बीजेपी ने ली चुटकी
चुनाव के दिन कांग्रेस के ट्रेंड प्रोफेशनल्स की मदद लेने पर बीजेपी ने निशाना साधा है. बीजेपी प्रवक्ता दुर्गेश केसवानी ने कहा है कि इससे साफ हो गया है कि कांग्रेस के पास कार्यकर्ता नहीं बचे हैं. इसी वजह से उसे ट्रेंड प्रोफेशनल्स की मदद लेनी पड़ रही है. बीजेपी के पास 65 हजार बूथ पर 10- 10 लोग तैनात हैं, लेकिन कांग्रेस की हालत बताती है कि कांग्रेस के पास बूथ स्तर पर भरोसेमंद कार्यकर्ता ही नहीं बचे हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker