द्रौपदी मुर्मू को किस मुद्दे पर प्रतिज्ञा लेने को कह रहे हैं यशवंत सिन्हा

राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने कहा है कि एनडीए की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू ये प्रतिज्ञा करें कि अगर वो जीतती हैं, तो वे सरकार की रबर स्टैम्प नहीं बनेंगी.

क़रीब 17 विपक्षी पार्टियों ने यशवंत सिन्हा को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है, जबकि बीजेपी की अगुआई में एनडीए ने द्रौपदी मुर्मू को अपना उम्मीदवार बनाया है.

एनडीए उम्मीदवार मुर्मू को बीजू जनता दल, वाईएसआर कांग्रेस और अकाली दल का भी समर्थन हासिल है. यशवंत सिन्हा ने ट्वीट कर लिखा है- सभी भारतीयों के बेहतर भविष्य को सुनिश्चित करने के लिए राष्ट्रपति को निष्ठापूर्वक काम करना चाहिए.

उन्होंने आगे लिखा है- मैं ये प्रतिज्ञा करता हूँ कि राष्ट्रपति चुने जाने पर मैं संविधान के निष्पक्ष संरक्षक के रूप में काम करूँगा, सरकार के रबर स्टैम्प के रूप में नहीं.

यशवंत सिन्हा ने आगे लिखा है कि वे ये प्रतिज्ञा कर रहे हैं और चाहते हैं कि बीजेपी उम्मीदवार भी ऐसी ही प्रतिज्ञा करें.

ममता बनर्जी की पहल पर राष्ट्रपति उम्मीदवार चुनने के लिए कई विपक्षी पार्टियों की बैठक हुई थी. पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार का नाम आया था, लेकिन पवार ने प्रस्ताव ठुकरा दिया.

फिर गोपाल कृष्ण गांधी और फ़ारूक़ अब्दुल्लाह का भी नाम आया. लेकिन आख़िरकार यशवंत सिन्हा के नाम पर सहमति हुई. यशवंत सिन्हा ने बीजेपी छोड़ने के बाद तृणमूल कांग्रेस ज्वाइन की थी और पार्टी के उपाध्यक्ष थे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker