आज देखिये इंद्रधनुष का पूरा शेप,विडिओ

दिल्लीः अगर आपने कभी चित्रों में या हकीकत में इंद्रधनुष देखा होगा, तो उसे सेमी सर्कल ही पाया होगा, यानी अर्धवृत्त आकार का रूप ही देखने को मिला होगा. इस वजह से जब कभी आपने रेनबो की ड्रॉइंग बनाई होगी तो उसे पहाड़ों के पीछे सेमी सर्कल में ही बनाया होगा. पर क्या आप ये जानते हैं कि असल में इंद्रधनुष सेमी सर्कल नहीं बल्कि पूरा सर्कल (Rainbow is full circle not semi circle) होता है?

जी हां, इंद्रधनुष का असल रूप पूरा गोल (Round rainbow viral video) होता है मगर वो हमें दिखाई नहीं दे पाता है. इन दिनों ट्विटर पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें पूरा रेनबो (rainbow viral video) नजर आ रहा है जो देखने में इतना खूबसूरत लग रहा है कि लोग इसकी तारीफ करने से नहीं थक रहे. जिस तरह साइंस फिक्शन या सुपरहीरो मूवीज में दूसरी दुनिया में जाने का चमकदार रास्ता दिखाते हैं, ये रेनबो ठीक वैसा ही लग रहा है

वायरल हो रहा गोल रेनबो का वीडियो
वंडर ऑफ साइंस नाम के अकाउंट पर ये वीडियो शेयर किया गया है. वीडियो किसी इमारत की सबसे ऊंची मंजिल से लिया गया है. समुद्र के ऊपर और किनारे बनी इमारतों से होते हुए ये सर्कल नजर आ रहा है. ये इतना विशाल है कि ऐसा लग रहा है जैसे उसमें से पूरा का पूरा प्लेन गुजर सकता है. आपको बता दें कि ये वीडियो तेजी से वायरल भी हो रहा है और इसे 35 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker