पाकिस्तान के चुनाव में सिद्धू मुसेवाला का पोस्टर

दिल्लीः पाकिस्तान के पंजाब राज्य में 17 जुलाई को होने वाले उपचुनाव को लेकर प्रचार जोरों पर हैं। इस प्रचार में पाकिस्तान के पूर्व प्रधनामंत्री इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ अपने पोस्टर में दिवंगत सिंगर सिद्धू मूसेवाला की तस्वीर का इस्तेमाल कर रही है।

इस पोस्टर में मूसेवाला के साथ पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बेटे जैन कुरैशी और वहां के लोकल लीडर्स भी नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही तस्वीर के नीचे ‘295’ भी लिखा हुआ है, यह उनका सबसे फेमस गाना है। दरअसल, 295 IPC की धारा है, जो धार्मिक भावनाओं को आहत करने पर उपयोग की जाती है। मूसेवाला का गाना भी इसी पर है।

होर्डिंग पर मूसेवाला की फोटो के बारे में जैन कुरैशी का कहना है कि, जिन्होंने भी यह पोस्टर छपवाया मैं उन सभी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। मूसेवाला की तस्वीर की वजह से ही हमारा पोस्टर बहुत वायरल हुआ। इससे पहले हमारा कोई पोस्टर इतना वायरल नहीं हुआ। हालांकि, हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि यह पोस्टर किसने लगवाए हैं और इसके पीछे उसका मकसद क्या था।

सिद्धू मूसेवाला भारत के साथ-साथ पाकिस्तानी आवाम के दिलों में भी खास जगह रखते थे। यही वजह है कि पाकिस्तान में उनके गाने हमेशा चार्टबस्टर रहते थे। अब अपने चहेते स्टार को श्रद्धांजलि देने के लिए पाकिस्तानी अपनी गाड़ियों के पीछे उनकी पेंटिग बनवा रहे हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker