पाकिस्तान के कराची में वाईफाई पर ईशनिंदा का लगा आरोप

दिल्लीः पाकिस्तान के कराची में शुक्रवार को एक वाईफाई पर ईशनिंदा का आरोप लगा है। जिसके बाद भीड़ ने जमकर उत्पात मचाया और तोड़फोड़ की। दरअसल कराची के स्टार सिटी मॉल में सैमसंग का ‘वाईफाई डिवाइस’ लगाया, जिसे लेकर आरोप है कि इसमें ईशनिंदा की गई। इस खबर के फैलते ही लोग भड़क गए और सैमसंग मॉल में तोड़फोड़ की।

मामला बढ़ता देख कराची पुलिस ने सभी वाईफाई डिवाइस को बंद कर दिया और मोबाइल फोन कंपनी के 27 कर्मचारियों को हिरासत में लिया। इसके अलावा, उन्होंने उस डिवाइस को भी जब्त कर लिया जिसने कथित रूप से ईशनिंदा की गई।

पुलिस ने कहा- मामले की गंभीरता को समझते हुए, प्रीडी एसएचओ मौके पर पहुंचे, डिवाइस को बंद कर दिया और इसे जब्त कर लिया। सैमसंग ऑफिस के 27 लोगों को हिरासत में लिया गया है और पूछताछ की जा रही है।

सैमसंग पाकिस्तान ने भी इसे लेकर सफाई पेश की है। कंपनी का कहना है कि वो लोगों की धार्मिक भावनाओं का सम्मान करती है। इस मामले की जांच के लिए कंपनी एक इंटरनल कमीशन बना रही है। साथ साइबर क्राइम विंग को पूरा सहयोग देने की बात कही।

तीन महीने पहले पाकिस्तान के डेरा इस्‍माइल खान में 3 महिला टीचर्स ने ईशनिंदा के आरोप में अपनी एक सहयोगी महिला टीचर का गला रेतकर हत्या कर दी। हैरानी की बात यह है कि एक सपने के आधार पर मृतक टीचर के ऊपर ईशनिंदा का आरोप लगाया गया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker