दिल्लीः बेनितो जुआरेज अंडरपास का उद्घाटन आज

दिल्लीः दक्षिणी दिल्ली और नोएडा से एयरपोर्ट जाने वालों लोगों की राह आज से आसान हो जाएगी। लंबे समय से निर्माणाधीन बेनितो जुआरेज अंडरपास आज से खुल जाएगा। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया इसका उद्घाटन करेंगे। इससे आरटीआर पर जाम कम हो जाएगा। बेनितो जुआरेज अंडरपास को वाई शेप में बनाया गया है। अंडरपास करीब 1.8 किमी. लंबा है। 

अंडरपास बेनितो हुआरेज मार्ग पर स्प्रिंगडेल्स स्कूल के पास से शुरू होकर दुर्गाबाई देशमुख साउथ कैंपस मेट्रो स्टेशन के नीचे से निकलते हुए एक हिस्सा सेन मार्टिन रोड पर और दूसरा हिस्सा रिंग रोड की ओर निकलेगा। सेन मार्टिन रोड पर जीसस एंड मैरी कॉलेज से पहले लोग अंडरपास से निकल सकेंगे। वहीं, रिंग रोड पर अंडरपास के दूसरे हिस्से से गुरुद्वारा मोती बाग के पास निकलने का विकल्प होगा।

अंडरपास खुलने के बाद एयरपोर्ट जाने का रास्ता आसान हो जाएगा। आरटीआर फ्लाइओवर और धौला कुआं फ्लाइओवर पर ट्रैफिक को कम करने के लिए बेनितो जुआरेज मार्ग पर अंडरपास बनाया गया है। इसके बनने से एयरपोर्ट या गुरुग्राम से एम्स, सरोजिनी नगर या साउथ एक्सटेंशन जाने वालों को धौला कुआं जाने की जरूरत नहीं होगी। लोग आउटर रिंग रोड होते हुए आरटीआर फ्लाइओवर के नीचे से बेनितो जुआरेज मार्ग और वहां से अंडरपास के रास्ते मोती बाग और आगे निकल सकेंगे। अंडरपास खुलने पर धौला कुआं पर 25-30 प्रतिशत ट्रैफिक कम हो जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker