बिजली के झटके से पति के हत्या केस में 60 वर्षीय महिला को उम्रकैद की सजा

दिल्लीः अपने रिटायर्ड डॉक्टर पति को बिजली का झटका देकर मारने वाली 60 वर्षीय महिला को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। पुलिस ने रसायन विज्ञान की प्रोफेसर ममता पाठक को 63 वर्षीय अपने पति डॉ नीरज पाठक को नींद की गोलियां देने और दो मई 2021 को बिजली के झटके देने के आरोप में गिरफ्तार किया था। 

अभियोजन मीडिया प्रकोष्ठ के प्रभारी अधिवक्ता शिवकांत त्रिपाठी ने कहा, ‘सत्र अदालत ने उसे हत्या का दोषी पाया और उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई।’ त्रिपाठी ने कहा, ‘डॉ नीरज पाठक एक मई को अपने आवास पर मृत पाए गए थे। उनकी पत्नी ममता ने पुलिस को बताया कि वह झांसी गई थीं और जब वह 1 मई को वापस आईं तो उन्होंने अपने पति को मृत पाया।’

ममता के ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि झांसी के रास्ते में ममता ने कहा कि उन्होंने बहुत बड़ी गलती की है। पुलिस को नीरज पाठक का ऑडियो भी मिला जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, जिसमें वे कह रहे थे कि उसकी पत्नी उसे प्रताड़ित करती थी।

पुलिस ने ममता से उसकी गलती जानने के लिए पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस ने आरोप पत्र में कहा, ‘ममता को पता चला कि नीरज पाठक किसी अन्य महिला के साथ रिश्ते में था। ममता ने जनवरी 2021 में पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी कि उसका पति खाने में मिलाकर शामक गोलियां देता था ताकि वह दूसरी महिला से मिल सके। हालांकि बाद में उसने शिकायत वापस ले ली। त्रिपाठी ने कहा, ‘लेकिन पाठक के ऑडियो और ड्राइवर के सामने ममता के कबूलनामे ने मामले को मजबूत बना दिया। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker