उदयपुर टेलर केस: आरोपियों का पाकिस्तान कनेक्शन आया सामने

दिल्लीः राजस्‍थान के उदयपुर में हुए टेलर मर्डर केस के आरोपियों का पाकिस्तान कनेक्शन सामने आया है. गृह राज्यमंत्री राजेन्द्र यादव ने बुधवार को मुख्यमंत्री निवास पर हुई उच्चस्तरीय बैठक के बाद कहा कि एक आरोपी के पाकिस्तान के साथ ही अरब देशों और नेपाल में मूवमेंट पाया गया है. वहीं उदयपुर की घटना में शामिल आरोपियों की त्वरित गिरफ्तारी करने वाले 5 पुलिसकर्मियों तेजपाल, नरेन्द्र, शौकत, विकास एवं गौतम को आउट ऑफ टर्म प्रमोशन देने का फैसला किया है. मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने उदयपुर की घटना पर बुधवार को उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्रारम्भिक जांच में सामने आया कि घटना प्रथम दृष्टया आतंक फैलाने के उद्देश्य से की गई है. दोनों आरोपियों के दूसरे देशों में भी संपर्क होने की जानकारी सामने आई है.

मंत्री राजेन्द्र यादव ने कहा है क‍ि यह आरोपी साल 2014-15 में 45 दिन कराची रहा और ट्रेनिंग ली. इसके बाद 2018-19 में अरब देशों में रहा और साथ ही नेपाल में भी इसका मूवमेंट रहा. आरोपी ने फोन से 8-10 फोन नम्बर भी मिले हैं जिनके वह टच में था. उधर, मामला राज्य सरकार द्वारा एनआईए को सौंप दिया गया है. एटीएस और एसओजी मामले में सहयोग करेगी. मामला सीधे तौर पर आतंकवाद से जुड़ा माना जा रहा है. उधर, आरोपियों को पकड़ने वाले 5 पुलिसकर्मियों को गैलेंट्री अवार्ड दिया जाएगा.

मुख्‍यमंत्री गहलोत ने ट्वीट करके बताया है क‍ि इस घटना में मुकदमा UAPA के तहत दर्ज किया गया है इसलिए अब आगे की जांच NIA द्वारा की जाएगी जिसमें राजस्थान ATS पूर्ण सहयोग करेगी. पुलिस एवं प्रशासन पूरे राज्य में कानून व्यवस्था सुनिश्चित करें एवं उपद्रव करने के प्रयासों पर सख्ती से कार्रवाई करें। वर्तमान हालात को देखते हुए पुन: अपील करता हूं कि सभी पक्ष शांति बनाए रखें.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker