जिओ और डिजिबॉक्स ने नए स्टोरेज सॉल्यूशन विकसित करने के लिए साझेदारी की

दिल्लीः रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड की डिजिटल सेवा इकाई, जियो प्‍लेटफॉर्म्‍स लिमिटेड और इंडियन फाइल स्टोरेज तथा शेयरिंग प्लेटफॉर्म ‘डिजिबॉक्स’ ने नए स्टोरेज सॉल्यूशन विकसित करने के लिए साझेदारी की है. इससे जियो के मौजूदा और भावी यूजर्स की क्लाउड स्टोरेज सर्विस की जरूरतें पूरी हो सकेंगी. इस साझेदारी से हाल ही में पेश किए गए 20 जीबी के स्टोरेज स्पेस के अलावा यूजर्स को जियो फोटोज ऐप के जरिये साइनअप करने पर डिजिबॉक्स पर 10 जीबी का अतिरिक्‍त स्पेस मिलेगा. रजिस्टर्ड यूजर्स यहां पर अपना फोल्डर बना सकते हैं, इसमें फोटो अपलोड कर अपने स्मार्टफोन से तुरंत फोटो और वीडियो शेयर कर सकते हैं और अलग-अलग फॉर्मेट की फाइल एक ही जगह पर सेव कर सकते हैं.

जियो सेट-टॉप बॉक्स के यूजर्स अपने डिजिबॉक्स अकाउंट को जियो फोटोज ऐप से जोड़ सकते हैं, जो हर जियो सेट-टॉप बॉक्स पर पहले से ही लोड होता है. इससे वह अपनी पर्सनल फोटो और वीडियो को अपलोड और एक्सेस कर सकते हैं. जियो सेट-टॉप बॉक्स पर यूजर्स अलग-अलग क्लाउड स्टोरेज जैसे गूगल फोटोज, जियो क्लाउड पर कंटेंट को एक्सेस कर सकते हैं.

इसके साथ ही वह जियो सेट-टॉप बॉक्स पर फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया गया कंटेंट भी स्टोर कर सकते हैं. ये सभी कंट्रेंट क्रमबद्ध तरीके से एक ही जगह या एक ही लोकेशन पर इकट्ठा हो जाता है. वहां कुछ फोटो और वीडियो को ग्रुप करने के लिए चेहरे की पहचान भी होती है. जब यूजर अपने डिजिबॉक्स के अकाउंट में जियो फोटोज ऐप जोड़ता है तो डिजिबॉक्स में सभी फोटो और वीडियो लिस्टेड हो जाते हैं और टैब्स में संगठित हो जाते हैं, जिन्हें आसानी से देख सकते हैं और उन तक पहुंच सकते हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker