इंग्लैंड की फील्डर टैमी ब्यूमोंट ने पकड़ा शानदार कैच

दिल्लीः इंग्लैंड और साउथ अफीका महिला टीम के बीच टॉन्टन के कपूर सोसिएट्स काउंटी ग्राउंड में खेले जा रहे इकलौते टेस्ट मैच में अफ्रीकी पारी के दौरान इंग्लैंड की फील्डर टैमी ब्यूमोंट ने हवा में उछलकर मैरिजन कैप का कैच लपक कर उनकी शानदार पारी का अंत किया। मैरिजन ने पहली पारी में 150 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली। ब्यूमोंट की फील्डिंग की तारीफ की जा रही है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी इस शानदार फील्डिंग की तारीफ करते हुए वीडियो शेयर किया है।

दरअसल अफ्रीकी पारी की 87.1 ओवर में इंग्लैंड की पेसर लॉरेन बेल ने गेंदबाजी की। उस समय स्ट्राइक पर मैरिजन कैप थीं। कैप ने बेल की गेंद को मिड ऑफ की तरफ खेला। गेंद हवा में थी। ऐसे में कैच पकड़ना आसान नहीं था। ब्यूमोंट ने अपनी दाहिने तरफ हवा में उछलकर इस कैच को एक हाथ से लपक लिया और मैरिजन को पवेलियन की राह दिखाई। मैरिजन साउथ अफ्रीका के लिए टेस्ट क्रिकेट में 150 रन का आंकड़ा छूने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनीं।

साउथ अफ्रीकी टीम पहली पारी में 284 रनों पर सिमट गई। मैरिजन के अलावा कोई भी अफ्रीकी बल्लेबाज 30 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाईं। वहीं, 5 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाईं। टॉस जीतकर गेंदबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम को उनकी गेंदबाजों ने शानदार शुरुआत दिलाई। साउथ अफ्रीका का पहला विकेट 14 के स्कोर पर गिरा, फिर देखते ही देखते 45 रन पर टीम के 4 खिलाड़ी पवेलियन लौट गए थे। चार विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आई कैप ने 213 गेंदों का सामना करते हुए 26 चौके लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 70.42 का रहा। कैप की इस शानदार पारी का अंत लॉरेन बेल की गेंद पर टैमी ब्यूमोंट को कैच पकड़कर किया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker