कैसिडी हचिंसन ने गवाही में कहा, कैपिटल दंगे के वक्त मौके पर जाने की ट्रंप ने की थी कोशिश

दिल्लीः

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पिछले साल यूएस कैपिटल पर दंगा करने वाली भीड़ के साथ जाने की कोशिश की थी. ट्रंप ने तो अपनी सीक्रेट सर्विस लिमोजिन कार के ड्राइवर से स्टीयरिंग व्हील भी लेने की कोशिश की. व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टॉफ मार्क मिडोज की सहायक अधिकारी कैसिडी हचिंसन ने हाउस कमेटी की जांच के दौरान मंगलवार को अपनी गवाही में ये बात कही है.

कैसिडी हचिंसन ने एक कांग्रेस पैनल के सामने कहा कि व्हाइट हाउस के पास एक रैली को संबोधित करने के बाद ट्रम्प अपनी कार में सवार हो गए. ट्रंप अपने समर्थकों के साथ कैपिटल पहुंचने की कोशिश कर रहे थे. जबकि सुरक्षा अधिकारियों ने उन्हें कैपिटल में विरोध के लिए इकट्ठा हो रहे अपने समर्थकों के पास जाने से मना कर दिया. कैसिडी हचिंसन के अनुसार ट्रम्प ने कहा कि ‘मैं प्रभावशाली राष्ट्रपति हूं, मुझे अब कैपिटल तक ले जाएं.’ उन्होंने बताया कि ये जानकारी उनको व्हाइट हाउस के एक अन्य अधिकारी से मिली थी.

गौरतलब है कि हाउस कमेटी ने अमेरिका के 6 जनवरी 2021 के वाशिंगटन के कैपिटल दंगों की जांच के लिए मंगलवार को अपनी एक और सुनवाई की. हाउस कमेटी इस बात की जांच कर रही है कि दंगों के दौरान और उसके बाद डोनॉल्ड ट्रंप ने क्या किया था. अपनी गवाही के दौरान कैसिडी हचिंसन ने ये भी कहा कि राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप जानते थे कि उनके समर्थकों के पास हथियार भी हैं, लेकिन उन्होंने इसकी कोई परवाह नहीं की.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker