महाराष्ट्र: राज्यपाल ने नहीं दिया किसी भी तरह फ्लोर टेस्ट का आदेश

दिल्लीः सोशल मीडिया पर एक लेटर वायरल हो रहा है, जिसमें कहा गया ​है कि महाराष्ट्र के राज्यपाल ने 30 जून को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट का आदेश दिया है. महाराष्ट्र राजभवन ने एक बयान जारी कर इस पत्र को फर्जी बताया है और कहा है कि राज्यपाल की ओर से ऐसा कोई आदेश नहीं दिया गया है. कांग्रेस ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री से फर्जी पत्र जारी करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रमुख प्रवक्ता अतुल लोंधे ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे फर्जी पत्र को लेकर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, ‘हम महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल से इस फर्जी पत्र को जारी करने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करते हैं. संवैधानिक संस्था, राज्यपाल का दुरुपयोग किया जा रहा है.’

आपको बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात कर विधानसभा में एमवीए सरकार के बहुमत परीक्षण की मांग की थी. देवेंद्र फडणवीस के अलावा शिंदे गुट को समर्थन दे रहे 8 निर्दलीय विधायकों ने भी राज्यपाल को ईमेल भेजकर विधानसभा में महा विकास अघाड़ी सरकार के बहुमत परीक्षण की मांग की है.

सूत्रों का कहना है कि राज्यपाल महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर फ्लोर टेस्ट कराने पर विचार कर रहे हैं. हालांकि अब तक यह साफ नहीं हुआ है कि फ्लोर टेस्ट कब होगा. इस संबंध में राज्यपाल के आदेश का अब भी इंतजार है. इस बीच सूत्रों का दावा है कि अगर फ्लोर टेस्ट का आदेश होता है, तो शिवसेना इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में जाने की तैयारी में है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker