छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर में जंगल से भटकर एक चीतल शहर आ पंहुचा

दिल्लीः छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर में जंगल से भटकर एक चीतल पहुंच गया और वह सड़क पर दौड़ने लगा। चीतल को अचानक देखकर राहगीर दंग रह गए। चीतल एक तरफ से सड़क पर अचानक आया और दूसरी तरफ फेंसिंग तार को छलांग मारकर खेत की ओर चला गया। इस दौरान सड़क पर दोपहिया व कार सभी चल रहे थे। शुक्र है कि चीतल ने किसी के ऊपर छलांग नहीं लगाई। वन्यप्राणी को भी कोई हानि नहीं पहुंची है। घटना का वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है। सूचना पर वन विभाग व कानन जू के अमला चीतल को ढूंढने निकला है, ताकि कोई उसका शिकार न कर दे। 

मिली जानकारी के अनुसार बिलासपुर-कोटा रोड के बीच सकरी से पहले एक निजी स्कूल के सामने उस समय लोगों की आंखें खुली की खुली रह गईं, जब एक चीतल अचानक खेत की तरफ से आया और लोगों के ऊपर से छलांग लगाकर दूसरी ओर चला गया। रिहायशी इलाके में वन्य प्राणी की मौजूदगी चर्चा का विषय बना हुआ है। इस घटना की खबर मिलते ही वनमंडल व कानन जू के कर्मचारी मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक चीतल आगे निकल चुका था।

एसडीओ सुनील बच्चन ने बताया कि 3 दिन से चीतल को सर्च किया जा रहा है, लेकिन कुछ पता नहीं चला। अनुमान लगाया जा रहा है कि वह खेतों से होते हुए जंगल की ओर निकल गया होगा। फिलहाल, चीतल को शिकार से बचाने तलाश जारी है। जंगल से भटकर चीतल रिहायशी इलाके में आ गया है। एसडीओ बच्चन ने नागरिकों से अपील की है कि वन्य प्राणी को कोई नुकसान न पहुंचाये। अगर चीतल दिखे तो तत्काल वन विभाग को सूचना दें। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker