अगर आपका अकाउंट व्हाट्सप्प पर हो गया बैन तो करे यह उपाए!

दिल्लीः वॉट्सऐप के नियम और शर्तों का उल्लंघन करने पर अकाउंट को बैन कर दिया जाता है. वॉट्सऐप को जब लगता है कि अकाउंट से कोई ऐसी एक्टिविटी हो रही है जो कंपनी के नियमों के खिलाफ है और वह स्पैम है तो उसे बैन कर देता है. लेकिन अगर आपको कभी ऐसा लगे कि आपके अकाउंट से कोई गलत एक्टिविटी नहीं हुई है, तो आप वॉट्सऐप से उसे वापस ठीक करने की रिक्वेस्ट कर सकते हैं.

वॉट्सऐप का FAQ पेज पर कहना है कि अगर आपका अकाउंट बैन कर दिया गया है, तो आपको WhatsApp ऐक्सेस करते समय यह मैसेज दिखेगा- ‘आपके फोन नंबर को WhatsApp का इस्तेमाल करने से बैन किया गया है. मदद के लिए सपोर्ट टीम से संपर्क करें.’

वॉट्सऐप का कहना है कि वह ऐसा तभी बैन करता है जब उसे लगता है कि किसी अकाउंट की एक्टिविटी से उसकी सेवा की शर्तों का उल्लंघन हो रहा है

बैन अकाउंट को कैसे पाएं वापस…??
Step 1- जब आप बैन हुए वॉट्सऐप अकाउंट में लॉग इन करने की कोशिस करते हैं, तो मैसेज के ठीक नीचे वॉट्सऐप सपोर्ट से कॉन्टैक्ट करने का ऑप्शन मिलता है, जो आपको सूचित करता है कि आपका अकाउंट बैन कर दिया गया है. यहां आपको ‘Support’ ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.

Step 2- सपोर्ट ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद कॉन्टैक्ट सपोर्ट पेज खुल जाएगा, यहां आपको एक मैसेज टाइप करना होगा और सपोर्ट में स्क्रीनशॉट ऐड करना होगा. हालांकि जान लें कि स्क्रीनशॉट ऐड करना ऑप्शनल है. इसके बाद नेक्स्ट पर क्लिक करें.

Step 3- इसके बाद ईमेल पेज खुल जाएगा, जहां से आप help मांग सकते हैं.

Step 4- इसके बाद वॉट्सऐप मामले की जांच करेगा और अगर ये पता चलता है कि उनके सिस्टम ने गलती से आपके अकाउंट को बैन कर दिया है तो आपका खाता रिस्टोर किया जा सकता है.

हालांकि, अगर WhatsApp कंफर्म करता है कि आपने उनकी सेवा की शर्तों का उल्लंघन किया है, तो आपके अकाउंट पर से बान नहीं हटाया जाएगा.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker