भारत का न्यूजीलैंड दौरा हुआ तय,T-20 वर्ल्ड कप के बाद होगी रवाना

दिल्लीः टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप के बाद नवंबर में न्यूजीलैंड का दौरा करेगी। जहां पर टीम इंडिया को 3 टी-20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। मंगलवार को न्यूजीलैंड ने अपने घरेलू शेड्यूल का ऐलान किया है। इसमें भारत के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज भी है। भारत के न्यूजीलैंड दौरा की शुरुआत 18 नवंबर से होगी और आखिरी मुकाबला 30 नवंबर को खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ अगले साल फरवरी (2023) में दो टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज की भी मेजबानी करेगी। सीरीज का पहला मैच डे नाइट होगा। यह मैच 16 फरवरी से 20 फरवरी के बीच माउंट मॉन्गनुई में खेला जाएगा। न्यूजीलैंड घर में 2018 के बाद किसी देश के लिए खिलाफ डे नाइट सीरीज खेलेगी। सीरीज का आखिरी मैच 24 से 28 फरवरी के बीच वेलिंगटन में खेला जाएगा।

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश और पाकिस्तान खेलेगी सीरीज

वहीं, ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश और पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड का दौरा करेगी। दोनों टीमें तीन देशों की टी-20 सीरीज में भाग लेगी। पहला मैच 8 अक्टूबर को खेला जाएगा, जबकि फाइनल 14 अक्टूबर को होगा।

अगले साल श्रीलंका टीम मार्च में न्यूजीलैंड के दौरे पर जाएगी। जहां पर वह न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के अलावा 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज में भाग लेगी। पहला टेस्ट 9 मार्च से 13 मार्च के बीच खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट 17 मार्च से 21 मार्च तक चलेगी। इसी तरह, 3 वनडे सीरीज का पहला मैच 25 मार्च को, दूसरा 28 मार्च को और तीसरा 31 मार्च को खेला जाएगा। आखिरी में टी-20 सीरीज खेली जाएगी। पहला टी-20 मैच 2 अप्रैल को, दूसरा 5 अप्रैल को और तीसरा 8 अप्रैल को होगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker