देहरादून का सरकारी अस्पताल बनकर हुआ तैयार,इस पर कुल 129 करोड़ रुपये की लागत आयी

दिल्लीः

दूनवासियों के लिए अच्छी खबर है. देहरादून मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Dehradun Medical College Hospital) की नई ओटी इमरजेंसी और आईसीयू बिल्डिंग बनकर तैयार हो गई है. यह अगले महीने यानी जुलाई से शुरू कर दी जाएगी. 129 करोड़ रुपये की लागत से बनी इस नई बिल्डिंग में करीब 12 मॉड्यूलर ऑपरेशन थिएटर, चार आईसीयू बर्न वार्ड, गायनी और ट्रोमा वार्ड बनाए गए हैं. बता दें कि साल 2015 में इस बिल्डिंग का शिलान्यास किया गया था.

दून अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. केसी पंत ने बताया कि 30 जून के बाद दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल की नई ओटी और इमरजेंसी बिल्डिंग शुरू हो जाएगी. अब तक अस्पताल में जो सुविधाएं मरीजों को नहीं मिल पाती थीं, अब लोगों को वे सारी सुविधाएं दी जाएंगी. नई बिल्डिंग में अत्याधुनिक बेड, लेटेस्ट मशीनों समेत कई सुविधाएं उपलब्ध होंगी.

अस्पताल की नई बिल्डिंग में ट्रॉमा, जनरल वार्ड और गायनी इमरजेंसी वार्ड में 39 अत्याधुनिक बेड हैं. नवजात शिशुओं और प्रसूताओं के लिए 52 बेड हैं. आईसीसीयू, एमआईसीयू, एसआईसीयू, बर्न आईसीयू वार्ड में 40 बेड उपलब्ध हैं. आधुनिक ओटी, प्री-पोस्ट ओटी वार्ड की सुविधा भी मरीजों को मिल सकेगी.

गौरतलब है कि दून अस्पताल में लगातार बढ़ती मरीजों की संख्या से लोग खासा परेशान रहते हैं. कई बार तो मरीजों को बिना इलाज के ही लौट जाना पड़ता है. वहीं, कुछ मामलों में अत्याधुनिक सुविधाओं के न होने के चलते मरीजों को इधर-उधर दौड़ना पड़ता था. अस्पताल की इस नई बिल्डिंग के संचालन से मरीजों को काफी राहत मिलेगी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker