शिवसेना नेता संजय राउत को प्रवर्तन निदेशालय ने भेजा दूसरा समन

दिल्लीः शिवसेना नेता संजय राउत को प्रवर्तन निदेशालय ने पात्रा चॉल लैंड स्कैम मामले में दूसरा समन भेजा है. जांच एजेंसी ने उन्हें 1 जुलाई को पेश होने के लिए कहा है. इससे पहले इस मामले में संजय राउत को ईडी ने पहला समन भेजा था और 28 जून को पेश होने को कहा था. यह पूरा मामला मुंबई में एक ‘चॉल’ के पुनर्विकास से जुड़े 1,034 करोड़ रुपये के भूमि ‘घोटाले’ से जुड़ी मनी-लॉन्ड्रिंग जांच से संबंधित है.

संजय राउत और उनके परिवार से जुड़े 8 भूखंडों और मुंबई के दादर उपनगर में एक फ्लैट को मनी लॉन्ड्रिंग रोधी कानून के तहत जब्त किया गया था.

पहले नोटिस को लेकर ईडी के सामने पेश होने के लिए संजय राउत ने मंगलवार को अतिरिक्त समय मांगा, जिसकी अनुमति एजेंसी ने दे दी है. राउत के वकील पेशी के लिए अतिरिक्त समय देने की मांग को लेकर सुबह करीब सवा 11 बजे जांच एजेंसी के कार्यालय पहुंचे थे.

‘हमें जेल पहुंचाकर, राज्य चलाना चाहते हैं’

ईडी द्वारा भेजे समन पर शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि, कुछ लोग हमें जेल पहुंचाना और राज्य चलाना चाहते है, जैसा कि आपातकाल के दौरान हुआ था.

संजय राउत बोले कि, मैं अपने काम निपटाने के बाद ईडी के समक्ष पेश हो जाऊंगा. मैं एक सांसद हूं, मुझे कानून पता है. भले ही कानून प्रवर्तन एजेंसियां गलत तरीके से काम कर रही हैं, लेकिन मैं कानून का पालन करने वाला व्यक्ति हूं.’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker