भारत ने आयरलैंड को 7 विकेट से दी मात,डेब्यू में उमरान रहे फ्लॉप

दिल्लीः

हार्दिक पंड्या ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने कप्तानी करियर की शुरुआत जीत के साथ की है। टीम इंडिया ने शनिवार को आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में 7 विकेट से जीत हासिल की। पंड्या खुद गेंद और बैट दोनों के साथ चमक बिखेरने में सफल रहे। उन्होंने आयरलैंड की पारी में 1 विकेट लिया और बाद में 11 गेंदों पर 24 रन भी बनाए।

बारिश के कारण यह मैच प्रति पारी 12-12 ओवर का कर दिया गया था। आयरलैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट खोकर 108 रन बनाए। हैरी टेक्टर ने सबसे ज्यादा 64 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया ने 9.2 ओवर में तीन विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। दीपक हुड्डा ने नाबाद 47 रन बनाए। ईशान किशन ने 26 रनों की पारी खेली।

इस मैच में उमरान मलिक का देश के लिए खेलने का सपना पूरा हुआ, हालांकि उनके लिए यह मुकाबला यादगार नहीं बन पाया। टी-20 इंटरनेशनल में भारत के 98वें क्रिकेटर बने उमरान को सिर्फ 1 ओवर गेंदबाजी मिली। इसमें उन्होंने 14 रन लुटा दिए।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
भारतः 
ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल।
आयरलैंडः पॉल स्टर्लिंग, एंड्र्यू बालबर्नी (कप्तान), गारेथ डेलनी, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, एंडी मैकब्रायन, जॉर्ज डॉकरेल, मार्क एडेर, क्रेग यंग, कोनोर ओल्फेट और जोशुआ लिटिल।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker