निर्मली कुंड चौराहे के नजदीक फलों की तरह बिखरे मिले हैंड ग्रेनेड

दिल्लीः भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या स्थित डोगरा कंटोनमेंट बोर्ड क्षेत्र के निर्मली कुंड चौराहे के नजदीक एक नाले के पास हैंड ग्रेनेड फलों की तरह बिखरे हुए मिले. एक स्थानीय युवक की जानकारी पर जब यहां मिलिट्री इंटेलिजेंस की टीम पहुंची तो उसे कुछ ही दूरी के भीतर पेड़ों और झाड़ियों के बीच 18 हैंड ग्रेनेड पड़े हुए मिले. हालांकि गनीमत यह थी कि इन सारे ग्रेनेड से पिन निकले हुए थे.

दरअसल यह पूरा क्षेत्र सेना की निगरानी में रहता है और रात 10 बजे के बाद यहां से आवाजाही की भी मनाही हो जाती है. सेना का इस तरह का सेंटर जहां हैंड ग्रेनेड की प्रैक्टिस होती है वह इस स्थान से लगभग ढाई से तीन किलोमीटर दूर है. ऐसे में इतनी दूर इतने बड़ी मात्रा में हैंड ग्रेनेड का यूं मिलना बड़े सवाल खड़े करता है.

मिलिट्री इंटेलिजेंस की मानें तो पाए गए हैंड ग्रेनेड को रविवार दोपहर 2 बजे के आसपास नष्ट कर दिया गया है. इस बारे में अयोध्या पुलिस को भी जानकारी दी गई. अयोध्या के एसएसपी शैलेश पांडे कहते हैं कि उनके पास इस तरह के हैंड ग्रेनेड मिलने की सूचना डोगरा रेजिमेंटल सेंटर द्वारा एक पत्र के माध्यम से कैंट थाने में दी गई है. सभी हैंड ग्रेनेड्स को नष्ट कर दिया गया है. इससे अधिक उनके पास कोई जानकारी नहीं है.

वहीं अयोध्या कंटोनमेंट बोर्ड के चेयरमैन मिलन निषाद ने बताया कि निर्मली कुंड के रहने वाले एक स्थानीय युवक ने सबसे पहले इन हैंड ग्रेनेड को देखा. उसी ने यह जानकारी मिलिट्री इंटेलिजेंस को दी है. हैंड ग्रेनेड मिलने का यह मामला निर्मली कुंड चौराहे के बगल स्थित नाले के पास का है. जहां एक तरफ सेना ने फेंसिग की है उसी के दूसरी तरफ झाड़ियों और पेड़ों के बीच ये ग्रेनेड पड़े मिले. इनकी संख्या 18 है, जिसे डिफ्यूज कर दिया गया है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker