अग्निवीर को लेकर सीएम भूपेश लगातार केंद्र सरकार पर बोल रहे हैं हमला

दिल्लीः केंद्र सरकार की ‘अग्निपथ योजना’ का कांग्रेस छत्तीसगढ़ में विरोध कर रही है। सोमवार को प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेसी सत्याग्रह कर रहे हैं। अग्निपथ को लेकर सीएम भूपेश लगातार केंद्र सरकार पर हमला बोल रहे हैं तो वहीं छत्तीसगढ़ के भाजपा नेता सीएम पर निशाना साध रहे हैं। पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर व पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने ट्वीट कर सीएम भूपेश बघेल पर पलटवार किया। अजय चंद्राकर ने कहा कि मुख्यमंत्री जी, छत्तीसगढ़ कांग्रेस (पारिवारिक पार्टी) के पास अब कोई मुद्दा नहीं बचा है। “अग्निपथ” के विरोध में आज आप सत्याग्रह (सत्य के प्रति आग्रह) करने जा रहे हैं, जो आप में बिल्कुल नहीं है। और यदि है तो आप अपने “जन घोषणा-पत्र” में बहस कर लीजिए।

एक दूसरे ट्वीट में पूर्व मंत्री व विधायक अजय चंद्राकर ने कहा कि मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ “अग्निपथ” योजना में आपका कोई भी बयान मुख्यमंत्री स्तर का नहीं है…। “अग्निवीर” भूतपूर्व कभी नहीं होंगे… वे देश की सेवा करते रहेंगे, लेकिन आप 17 दिसंबर 2023 के बाद भूतपूर्व (मुख्यमंत्री) जरूर लिखेंगे…। कांग्रेस के सत्याग्रह पर छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने भी ट्वीट कर लिखा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी कुछ भी कर ले पर छत्तीसगढ़ के देशभक्त युवाओं को अग्निवीर बनने से आप रोक नही पाएंगे। देखिएगा, यहां के नौजवान ‘अग्निपथ’ पर चलेंगे और देश सेवा का मौका नहीं छोड़ेंगे। जान ले आपके लिए कांग्रेस पार्टी पहले हो सकती है, लेकिन अन्य छत्तीसगढ़ियों के लिए देश पहले है।

शादी कार्ड पर युवा लिखेंगे भूतपूर्व अग्निवीर: भूपेश
दरअसल, शनिवार को रायपुर में अग्निपथ स्कीम पर सीएम भूपेश बघेल ने तंज कसते हुए कहा था कि अभी 21 साल में ही सैनिक रिटायर होकर भूतपूर्व हो जाएंगे और युवा शादी के कार्ड पर लिखेगा भूतपूर्व अग्निवीर…। बघेल ने कहा था कि पहले 58 या 60 वर्ष में रिटायरमेंट होता था। जब सेवानिवृत्त होते थे, तब दादा या नाना बन गए होते थे। अब शादी के पहले ही रिटायर कर दिया जा रहा है। अब 21 साल में ही सैनिक रिटायर होकर भूतपूर्व हो जाएगा। सेवानिवृत्ति के बाद युवा विवाह करेंगे और शादी के कार्ड पर लिखेगा भूतपूर्व अग्निवीर…। मोदी सरकार युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker