बिहार: राशन कार्ड किये जा रहे रद्द,चेक करे कही आपका भी नाम तो लिस्ट में नहीं

दिल्लीः गया जिले के शेरघाटी में 12 हजार से ज्यादा संदिग्ध राशनकार्डों की पहचान कर इन्हें रद्द करने की कार्रवाई शुरु की गई है। राशनकार्डों को रद्द किए जाने के पहले राशन कार्डधारियों से नोटिस भेज कर जवाब मांगे गए हैं। चिंहित किए गए ज्यादातर राशनकार्ड ऐसे हैं, जिनपर छह महीने या उससे अधिक समय से राशन का उठाव नहीं किया जा रहा है। चरणवार की जा रही कार्रवाई में अबतक शेरघाटी अनुमंडल के विभिन्न प्रखंडों में 12 हजार 608 राशन कार्डधारियों को नोटिसें भेजी गई हैं। शेरघाटी के एसडीओ अनिल कुमार रमण ने यह जानकारी दी। शेरघाटी अनुमंडल में 2 लाख 27 हजार राशनकार्डधारी परिवार हैं।

एसडीओ ने बताया कि कार्डधारी परिवारों को दी गई नोटिस का जवाब आ जाने और स्थानीय स्तर पर की गई छानबीन के बाद अबतक समूचे अनुमंडल में अपात्र पाए गए 1374 परिवारों के राशन कार्ड रद्द भी किए जा चुके हैं। एसडीओ का कहना है कि तीन कमरों से ज्यादा के पक्के मकान वाले लोगों, खेत-जमीन और ट्रेक्टर-ट्रक तथा कार-बाइक के मालिकों या फिर सरकारी नौकरी करने वाले लोगों के राशन कार्ड रद्द किए जा रहे हैं।

शेरघाटी के एडीएसओ सरोज कुमार की मानें तो शेरघाटी प्रखंड के सर्वाधिक 626 परिवारों के राशन कार्ड रद्द भी किए गए हैं, जबकि इमामगंज, डोभी और मोहनपुर से अबतक रद्द होने वाले राशन कार्डों की संख्या शून्य है।

शेरघाटी अनुमंडल में रद्द किए गए राशन कार्ड
स्थान- कार्डों की संख्या
शेरघाटी प्रखंड- 626
शेरघाटी शहर- 145
डुमरिया- 356
इमामगंज- 00

स्थान- कार्डों की संख्या
गुरुआ- 116
मोहनपुर- 00
आमस- 131
डोभी- 00

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker