महाराष्ट्र संकट पर बोलीं महबूबा, इस देश को नेहरू-गांधी के खून पसीने से बनाया गया, बीजेपी लोकतंत्र और धर्मनिरपेक्षता के विपरीत चल रही

दिल्लीः महबूबा मुफ्ती ने का कि इस देश को जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी जैसे नेताओं के खून पसीने से बनाया गया था। जिसका आधार लोकतंत्र और धर्मनिरपेक्षता था। भाजपा इसके विपरीत चल रही है। मैनें अपने जीवन में इससे भ्रष्ट सरकार नहीं देखी है। पीडीपी अध्यक्षा महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जिस तरह से भाजपा ने मध्य प्रदेश, राजस्थान, गोवा या महाराष्ट्र मे विधायकों की खरीद फरोख़्त की है, भ्रष्टाचार का इससे बड़ा उदाहरण इतिहास में नहीं है।

महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर के मसले पर भी मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं युवाओं और अभिभावकों से अनुरोध करता हूं कि युवाओं को बंदूक उठाने से रोकें। वे (बलों को) आपको मारकर धन प्राप्त करते हैं। मैं उनसे बंदूक उठाना बंद करने का अनुरोध करता हूं। मैं मौलवी से अनुरोध करता हूं कि पंडितों को हमारे संसाधन घोषित करें, इसलिए उन पर कई हमले नहीं होने चाहिए। शोपियां में एक सूमो में धमाका हुआ। उन्होंने चालक शौकत अहमद शेख को गिरफ्तार कर लिया और उसे हिरासत में ले लिया। 10 दिनों के बाद वे कहते हैं कि वह कुपवाड़ा में एक मुठभेड़ में मारा गया था। लेकिन वह हिरासत से वहां कैसे पहुंचा?

महबूबा ने कहा कि हमारी नौकरियां बिक रही हैं। हमारी जमीन को प्राथमिकता दी जाती है और पहले सुरक्षा बलों को दी जाती है। जम्मू एम्स, कश्मीर एम्स समेत सभी छोटे-बड़े ठेके बाहरी लोगों को दिए जा रहे हैं। जम्मू-कश्मीर के लोगों को शक्तिहीन करने के सभी हथकंडे अपनाए जा रहे हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker