26-27 जून को जर्मनी, 28 को आबूधाबी के नए प्रेसिडेंट से मुलाकात, PM मोदी ने बताया अपनी यात्रा का पूरा प्लान

दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26-27 जून को जर्मन प्रेसीडेंसी के तहत जी-7 शिखर सम्मेलन के लिए जर्मनी के चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ के निमंत्रण पर जर्मनी के श्लॉस एल्मौ का दौरा करेंगे। जिसके बारे में जानकारी देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं जर्मन प्रेसीडेंसी के तहत जी7 शिखर सम्मेलन के लिए जर्मनी के चांसलर ओलाफ शोल्ज़ के निमंत्रण पर जर्मनी के श्लॉस एल्मौ का दौरा करूंगा। जर्मनी और यूएई की अपनी यात्रा से पहले पीएम मोदी ने कहा कि भारत-जर्मनी अंतर-सरकारी परामर्श के बाद चांसलर से मिलकर खुशी होगी। 

पीएम मोदी जर्मनी और संयुक्त अरब अमीरात की अपनी यात्रा से पहले कहा कि जर्मनी में रहते हुए, मैं यूरोप भर से भारतीय डायस्पोरा के सदस्यों से मिलने के लिए भी उत्सुक हूं, जो अपनी स्थानीय अर्थव्यवस्थाओं में बहुत योगदान दे रहे हैं और यूरोपीय देशों के साथ हमारे संबंधों को भी समृद्ध कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि मैं 28 जून को संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ बैठक करूंगा। यूएई के पूर्व राष्ट्रपति और अबू धाबी शासक हिज हाइनेस शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के निधन पर अपनी व्यक्तिगत संवेदना भी व्यक्त करूंगा। 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए इस सप्ताह के अंत में जर्मनी में होंगे। इस शिखर सम्मेलन में भाग लेने वाले कुछ देशों के नेताओं के साथ प्रधानमंत्री मोदी द्विपक्षीय बैठक भी करेंगे। इसके बाद वह यूएई के पूर्व राष्ट्रपति और अबू धाबी शासक हिज हाइनेस शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के निधन पर अपनी व्यक्तिगत संवेदना व्यक्त करने के लिए संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा करेंगे। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker