ओला ने बंद किये यूज्ड कार और डिलीवरी बिजनेस , इलेक्ट्रिक व्हीकल पर फोकस करेगी

दिल्ली: शेयर्ड मोबिलिटी कंपनी ओला ने अपनी यूज्ड कार डिवीजन ओला कार्स को बंद कर दिया है। आठ महीने पहले ही उसने इस बिजनेस की शुरुआत की थी। इस बिजनेस में ओला के कॉम्पीटिटर स्पिनी, ड्रूम, कार्स24 और Olx थे। ओला अब अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल और मोबिलिटी बिजनेस पर फोकस करना चाहती है। कंपनी ने अपने क्विक कॉमर्स बिजनेस ओला डैश को भी बंद कर दिया है।

कंपनी ने पिछले अक्टूबर में अपना यूज्ड कार प्लेटफॉर्म लॉन्च किया था और अरुण सिरदेशमुख को इसका चीफ एग्जीक्यूटिव अपॉइंट किया था। हालांकि पिछले महीने सिरदेशमुख ने कंपनी छोड़ दी। उसी महीने, कंपनी ने 5 शहरों में ऑपरेशन भी बंद कर दिए। ओला ने यूज्ड कार बिजनेस को बंद करने का फैसला ऐसे समय में लिया है जब भारत में ये मार्केट फलफूल रहा है।

ओला कार्स की योजना 300 सेंटर्स के साथ 100 शहरों में विस्तार करने की थी। उसकी व्हीकल डायगनॉस्टिक्स, सर्विस, सपोर्ट और सेल्स जैसे क्षेत्रों में 10,000 से ज्यादा लोगों को काम पर रखने की भी योजना थी। ओला कार में काम करने वाले ज्यादातर कर्मचारियों का अब ओला इलेक्ट्रिक बिजनेस में ट्रांसफर किया जा सकता है।

इससे पहले 2015 में ओला ने ओला कैफे शुरू किया लेकिन एक साल बाद ही इसे बंद कर दिया था। 2017 में उसने ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म फूडपांडा का अधिग्रहण किया, लेकिन 2019 में कारोबार बंद कर दिया और कर्मचारियों को निकाल दिया। बाद में उसने ओला फूड्स के साथ क्लाउड किचन बिजनेस पर फोकस किया, लेकिन वो भी सक्सेसफुल नहीं हो पाया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker