SFI कार्यकर्ताओं ने वायनाड में राहुल गांधी के कार्यालय में की तोड़फोड़, कर्मचारियों से भी की गई मारपीट

दिल्लीः कलपेट्टा के निकट कैनाटी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के कार्यालय में शुक्रवार को स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ की। सभी संरक्षित क्षेत्रों, वन्यजीव अभयारण्यों और राष्ट्रीय उद्यानों के आसपास एक किलोमीटर के पर्यावरण-संवेदनशील क्षेत्र (ईएसजेड) को अनिवार्य करने वाले सुप्रीम कोर्ट के हालिया आदेश से नाराज भीड़ ने मांग की कि गांधी इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ें।

राहुल गांधी के कार्यालय में कुर्सियों को तोड़ा गया और कार्यालय के कर्मचारियों को कथित तौर पर पीटा गया। कांग्रेस नेता और विधायक टी सिद्दीकी ने आरोप लगाया कि हमला एक पूर्वनियोजित था और उन्होंने एसएफआई को “गुंडे” कहा। इस घटना की वजह से इलाके में तनाव व्याप्त है। हाल ही में, सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि भारत में प्रत्येक संरक्षित वन, राष्ट्रीय उद्यान और वन्यजीव अभयारण्य में उनकी सीमांकित सीमाओं से शुरू होने वाले न्यूनतम 1 किमी का अनिवार्य ईएसजेड होना चाहिए।

जवाब में, केरल वन विभाग ने एससी आदेश के कार्यान्वयन पर मानव बस्तियों के संभावित प्रभाव का अध्ययन करने के लिए एक टीम को काम सौंपा है। बता दें कि राहुल गांधी उत्तरी केरल के एक पहाड़ी जिले वायनाड से सांसद हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker