Google ने क्रोम OS बीटा 104 और एंड्रॉयड के लिए क्रोम OS 103 के नए फीचर्स की करी घोषणा

दिल्लीः Google ने क्रोम OS बीटा 104 के साथ एंड्रॉयड के लिए क्रोम OS 103भी जारी करने की घोषणा की है. क्रोम OS 103 अपडेट आपके फोन के कैमरे को फोन हब में चार हालिया तस्वीरों को जोड़ता है. यह Chromebook पर नियरबाय शेयर फीचर भी देता है, जो अब Android से वाई-फाई क्रेडेंशियल हासिल कर सकता है. वहीं ओएस बीटा 104 डेस्कटॉप वर्जन में क्रोम रीजन कैप्चर फीचर भी जोड़ रहा है. यह यूजर्स को सेल्फ-कैप्चर किए गए वीडियो ट्रैक को क्रॉप करने की अनुमति देगा.है.

नए अपडेट आने के बाद क्रोम ओएस 103 स्क्रीनशॉट सहित चार हालिया तस्वीरों को फोन हब में यूजर के फोन के कैमरा रोल को जोड़ता है. यदि आप इमेज पर टैप करते हैं, तो यह डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा और एडिटिंग और अपलोडिंग फोल्डर में स्टोर हो जाएंगी. इतना ही नहीं यह फीचर ऑफलाइन भी काम करेगा. फोन हब को मैन्युअल रूप से एनेबल करने के लिए यूजर्स को सेटिंग में जाकर कनेक्टेड डिवाइस का विकल्प चुनना होगा और योर फोन को सेलेक्ट करना होगा.

10 गुना तेज होगी शेयरिंग
Google ने Chromebook पर नियरबाय शेयर फीचर भी जोड़ा है. इस सुविधा के साथ Chromebook को अब Android से वाई-फाई क्रेडेंशियल मिलेंगे. Google का दावा है कि इस अपडेट के साथ शेयरिंग 10 गुना तेज होगी. इसके अलावा शिक्षकों की सुविधा के लिए क्रोम ओएस 103 एक नया स्क्रीनशॉट एप्लिकेशन भी लाया है. यह फीचर वीडियो लेसन्ज लेने के लिए आदर्श है और सेल्फी कैमरे से रिकॉर्ड करते समय यह यूजर्स को स्क्रीन ड्रॉ और हाइलाइट करने का विकल्प भी देगा. गूगल ने कहा कि नया एप्लिकेशन इसी हफ्ते रोल आउट करना शुरू कर देगा.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker