शिवसेना जिला उपाध्यक्ष होटल पहुंच एकनाथ शिंदे से महाराष्ट्र लौटने की कर रहा था अपील,पकड़ ले गई पुलिस

दिल्लीः  इन दिनों महाराष्ट्र की राजनीति में भूचाल आया हुआ है. शिवसेना के 35 से अधिक विधायक एक गुट बनाकर भाजपा शासित प्रदेश असम की राजधानी गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू  होटल में रह रहे हैं, जिनका नेतृत्व एकनाथ शिंदे कर रहे हैं. कभी शिवसेना के वफादार सैनिक माने जाने वाले एकनाथ शिंदे ने खुद पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. शिवसेना नेताओं, कार्यकर्ताओं व समर्थकों को अब एकनाथ शिंदे से उम्मीद है कि वो सब कुछ भुलाकर महाराष्ट्र वापस लौट जाएं और फिर से सरकार में शामिल हो जाएं. इसी कड़ी में महाराष्ट्र के सतारा जिले के शिवसेना के उप जिला प्रमुख संजय भोसले गुवाहाटी पहुंच गए. इसके बाद पोस्टर के जरिये एकनाथ शिंदे को मनाने की कोशिश करने लगे. पोस्टर पर लिखा हुआ था, ‘शिवसेना जिंदाबाद, एकनाथ शिंदे (भाई) मातोश्री परत चला ( मातोश्री लौट चलो).’

हालांकि इस दौरान पुलिस ने महाराष्ट्र के सतारा से शिवसेना के उप जिला प्रमुख संजय भोसले को हिरासत में ले लिया. संजय भोसले होटल में ठहरे पार्टी विधायकों से महाराष्ट्र लौटने का आग्रह कर रहे थे. पुलिस का कहना है कि कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि एकनाथ शिंदे गुट के शिवसेना विधायकों ने खुला पत्र लिखकर सीएम उद्धव ठाकरे के खिलाफ नाराजगी जताई थी. उन्होंने आरोप लगाया था कि राज्यसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद उन पर शक किया गया और कभी भी सीएम उद्धव ठाकरे ने मिलने का समय नहीं दिया. गुवाहाटी में शिवसेना के बागी विधायक संजय शिरसाट ने कहा कि पूर्व में कई बार विधायकों ने सीएम उद्धव ठाकरे से कहा था कि कांग्रेस हो या एनसीपी, दोनों ही शिवसेना को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं. कई बार विधायकों ने उद्धव जी से मिलने के लिए समय मांगा, लेकिन वह उनसे कभी नहीं मिले.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि यदि आप शिवसेना के किसी विधायक के निर्वाचन क्षेत्र को देखें तो तहसीलदार से लेकर राजस्व अधिकारी तक विधायक के परामर्श से कोई अधिकारी नियुक्त नहीं किया जाता है. यह बात हमने उद्धव ठाकरे को कई बार बताई, लेकिन उन्होंने कभी इसका जवाब नहीं दिया. हाल ही में शिवसेना नेता संजय राउत ने भाजपा के एक केंद्रीय मंत्री पर गंभीर आरोप लगाया. एक केंद्रीय मंत्री पवार साहब को धमकियां देने का काम कर रहा है, कि आपको घर नहीं जाने देंगे. इस पर भाजपा नेतृत्व का क्या कहना है? कुछ लोग हमें धमकी दे रहे हैं. कुछ लोग पवार साहब को घर नहीं जाने की धमकी दे रहे हैं. यह चिंता का विषय है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker